अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों ने रोका बिजली लाईन बिछने का कार्य

मुरादानगर से दादरी शहर व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति करने के लिए बिछाई जा रही लाईन को नरोली व आस-पास के गावों के किसानों ने रोक दिया है। किसानों की मांग है कि पहले उन्हें ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर मुआवजा दिया जाए, इसके बाद ही लाईन बिछाने देंगे।

किसानों व बिजली विभाग के अफसरों के बीच यह लड़ाई पिछले छह महने से चली आ रही है। किसान अपनी मागों पर अडे़ हैं। कई बार एसडीएम दादरी ने भी विवाद को सुलझाने की कोशिश की लेकिन समाधान नहीं निकल सका। दादरी शहर ग्रामीण क्षेत्र व उद्योगों के लिए दादरी के पास 220 केवीए का सबस्टेशन बनाया जाना है।

सबस्टेशन लगभग बनकर तैयार है। कमी है तो सिर्फ लाईन बिछने की। मंगलवार सवेरे लाईन बिछाने के लिए कर्मचारी नरोली गांव के पास पहुंचे ओर लाईन खींचने लगे। इसकी सूचना ग्रामिणों को लगी तो सेकडों गांव वाले मौके पर पहुच गए और काम को बंद करा दिया। किसानों का कहना है कि उन्हें ग्रेटर नोएडा के बराबर मुआवजा व छह प्रतिशत आबादी के लिए जमीन दी जाए। इसके बाद ही वह काम करने देंगे।

किसान रामभूल, श्यामी का कहना है कि मांग पूरी होने पर ही लाईन बिछने देंगे। एसडीओ दादरी विद्युत का कहना है कि मामले को एसडीएम दादरी व ट्रासमिशन विभाग देख रहे हैं। उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। एसडीएम दादरी सौम्य श्रीवास्तव का कहना है कि समस्या के समाधान के लिए किसानों से बातचीत की जा रही है। मामला सीध्र सुलझा लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों ने रोका बिजली लाईन बिछने का कार्य