class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशियों के बारे में सूचना साझा करें सभी कार्यालयः चिदंबरम

विदेशियों के बारे में सूचना साझा करें सभी कार्यालयः चिदंबरम

संदिग्ध आतंकी तहव्वुर राणा को वीजा जारी करने के विवाद के बाद सबक लेते हुए सरकार ने विदेशियों को यात्रा संबंधी दस्तावेज जारी करने वाले सभी कार्यालयों को एक दूसरे के संपर्क में रखने और उचित समय पर उनकी सूचनाओं की साझेदारी करने का निर्णय किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि इस प्रस्ताव के तहत विदेशी प्रभाग के कार्यालयों, क्षेत्रीय पंजीयन कार्यालय, विदेश मंत्रालय और विदेश में स्थित इसके सभी मिशनों को एक दूसरे से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि उचित समय पर सूचनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए यह परियोजना है, ताकि इससे समय पर समुचित कदम उठाया जा सके। चिदंबरम ने कहा कि एफआरआरओ, एफआरओ और विदेशियों से संबंधित प्रभाग में अभी तारतम्यता नहीं है और वीजा जारी करते वक्त उनमें सूचना की कोई साझेदारी नहीं होती।

उन्होंने कहा कि शिकागो के महावाणिज्य दूतावास से जारी करते वक्त उचित समय पर कोई सूचना साझेदारी नहीं हुई थी। इसलिए विदेशी लोगों से संबंधित सभी कार्यालयों में तारतम्यता लाने की जरूरत है, जिससे उचित समय पर उनके बीच सूचना की साझेदारी हो।

शिकागो स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने बिना गृह मंत्रालय को सूचित किए पाकिस्तानी कनाडाई राणा को जो वीजा जारी किया था, उस मामले के मद्देनजर यह कदम उठाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विदेशियों के बारे में सूचना साझा करें सभी कार्यालयः चिदंबरम