class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा के सिटी सेंटर से कई लाइटें चोरी

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के विवादित ड्रीम प्रोजेक्ट सेक्टर 16-ए में स्थित सिटी पार्क में रोशनी के लिए लगी हाई मास्क लाइटों को चोरों ने बीती रात चोरी कर लिया।

लाखों की लागत से बनने वाली उक्त लाइटों में दजर्नों उच्च क्षमता के बल्ब व कीमती कनेक्टर लगे होते हैं। इस चोरी में नोएडा पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। इस पार्क में लगी मूर्तियों व लाइटों की रखवाली के लिए नोएडा प्राधिकरण ने निजी गार्ड भी तैनात है। फिर भी चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया।

इस पार्क के निर्माण पर सुप्रीमकोर्ट ने पहले ही रोक लगा दी है। पार्क में कई सौ करोड़ की मूर्तियां भी लगी है।
मालूम हो कि सेक्टर 16-ए के सामने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती का ड्रीम प्रोजेक्ट सिटी सेंटर बन रहा है। इस पार्क में दलित महापुरूषों की मूर्तियां स्थापित की जा रही हैं। पार्क को बनाने के लिए कई सौ करोड़ रुपए खर्च किया जा रहा है। उक्त पार्क रोशनी के लिए हाई मास्क लाइट लगी है।

बीती रात चोरों ने पार्क की सुरक्षा में सेंध लगाकर वहां लगी हाई मास्क लाइट चोरी कर लिया। इन लाइटों की कीमत लाखों रुपए बताई जाती है। पार्क की रक्षा के लिए जनता सिक्योरिटी के गार्ड भी तैनात है। इसके बावजूद भी चोरों ने हाई सिक्योरिटी जोन से हाई मास्क लाइट चोरी कर लिया। पार्क की सुरक्षा की जिम्मेवारी नोएडा पुलिस व नोएडा प्राधिकरण के ऊपर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चोरो ने नोएडा के सिटी सेंटर से लाइटें उड़ाई