class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉपर्स को मिलेगा कैश प्राइज

अभी तक तो सिर्फ पब्लिक स्कूलों के क्लास-टॉपर्स को पुरस्कार मिला करता था। मगर अब सरकारी स्कूलों के क्लास और स्कूल टॉपर्स को भी पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार इन बच्चों को ज्यादा से ज्यादा मेहनत करने और अच्छी पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करेगा और बच्चों में उत्साह जगाएगा।

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्राइमरी स्कूल में टॉप करने वाले उन सभी बच्चों को नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। ये पुरस्कार सिर्फ एससी-एसटी बच्चों को ही दिए जाएंगे। यानि अगर शेडय़ूल कास्ट और शेडय़ूट ट्राइबस का कोई बच्चा अपनी कक्षा या अपने स्कूल में टॉप करता है, तो उसे विभाग की ओर से पुरस्कार मिलेगा। यह पुरस्कार सामुदायिक सहभागिता की ओर से दिया जाएगा।

यह पुरस्कार जिले के कुल 830 प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दिया जाएगा। बच्चों को पुरस्कृत करने में यह बेसिक शिक्षा विभाग का अनोखी पहल है। इस पुरस्कार में कक्षा 3,4 और 5 के बच्चों को 100 रुपए नगद तथा 1 और 2 के बच्चों को 35 रुपए नगद का पुरस्कार दिया जाएगा।

बीएसए राजेश श्रीवास का कहना है इसके लिए सभी स्कूलों को 370 रुपए दिए गए हैं। इसमें सभी स्कूलों को पात्र बच्चों को पुरस्कार देना है। उसके बाद जो राशि उनके पास बचेगी वह अगली बार के लिए रख ली जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉपर्स को मिलेगा कैश प्राइज