DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय दल को भेजना संवैधानिक: चिदंबरम

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय दल को भेजना संवैधानिक: चिदंबरम

केंद्रीय गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में गत कुछ महीने में राजनीतिक दलों के बीच हुए संघर्ष को लेकर तीन सदस्यीय केंद्रीय दल को भेजना संवैधानिक कदम है।

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय दल को भेजे जाने का वाम दल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। सोमवार को विभिन्न विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा किया।

चिदंबरम ने कहा कि उनके जवाब से विपक्षी दल संतुष्ट थे। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय दल को संविधान के अनुसार भेजा गया।

चिदंबरम ने कहा कि राज्य सरकार को कानून और व्यवस्था बनाए रखने में सहायता करने के लिए केंद्रीय दल को वहां भेजा गया है। उन्होंने कहा, ''मेरे जवाब से विपक्षी दल संतुष्ट थे।''

गृह मंत्री ने कहा कि केंद्रीय दल से कहा गया है कि वह पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ अधिकारियों और मुख्य सचिव से चर्चा करे। उन्होंने कहा, ''पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने कहा है कि केंद्रीय दल कुछ जिलों का दौरा कर सकता है। ''

चिदंबरम ने सोमवार को कहा था कि केंद्रीय दल का दौरा राज्य में संविधान की धारा 356 के तहत राष्ट्रपति शासन लागू करने के मद्देनजर नहीं है। तीन सदस्यीय केंद्रीय दल का नेतृत्व अतिरिक्त सचिव (गृह) डी.आर.एस.चौधरी कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिम बंगाल में केंद्रीय दल को भेजना संवैधानिक: चिदंबरम