class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोल्ट को 400 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लेना चाहिए: जॉन्सन

विश्व के महानतम एथलीटों में एक माइकल जॉन्सन का कहना है कि मौजूदा समय में 100 मीटर स्पर्धा के विश्व रिकार्डधारी एथलीट जमैका के उसैन बोल्ट को अब 400 मीटर स्पर्धा में भी किस्मत आजमानी चाहिए।

वेबसाइट 'न्यूज ऑफ द वर्ल्ड' के मुताबिक सोमवार को एक सहायतार्थ कार्यक्रम में हिस्सा लेने जमैका पहुंचे जॉन्सन ने कहा कि 400 मीटर स्पर्धा बोल्ट के लिए एक चुनौती की तरह होगी।

400 मीटर स्पर्धा के मौजूदा विश्व रिकार्डधारी जॉन्सन ने कहा, ''बोल्ट को नई चुनौतियों की ओर देखना चाहिए। मैं समझता हूं कि 100 तथा 200 मीटर स्पधाओं में झंडा बुलंद करने के बाद 400 मीटर स्पर्धा उनके लिए एक चुनौती की तरह होगी।''

कभी 200 मीटर स्पर्धा का विश्व रिकार्ड अपने नाम रखने वाले जॉन्सन ने स्वीकार किया कि मौजूदा समय में बोल्ट को पछाड़ने वाला कोई एथलीट नहीं। बकौल जॉन्सन, ''बोल्ट अद्वितीय हैं। मैं नहीं जानता कि वह एक के बाद दूसरी दौड़ जीतने के लिए प्रेरणा कहां से हासिल करते हैं।''

बोल्ट ने 2008 में बीजिंग में आयोजित ओलंपिक खेलों के दौरान जॉन्सन का 200 मीटर का विश्व रिकार्ड तोड़ा था। बीजिंग में बोल्ट ने 19.30 सेकेंड में यह दूरी नापी थी। इसके बाद उन्होंने बर्लिन में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 19.19 सेकेंड में यह दूरी नापकर अपना ही रिकार्ड बेहतर किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोल्ट को 400 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लेना चाहिए: जॉन्सन