फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली रणजी टीम के सबसे युवा कप्तान बने कोहली

दिल्ली रणजी टीम के सबसे युवा कप्तान बने कोहली

विराट कोहली दिल्ली रणजी टीम के सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। उन्होंने 21 वर्ष 26 दिन की आयु में बतौर कप्तान पहली बार टॉस किया। इससे पहले यह रिकार्ड मिथुन मन्हास के नाम था। मन्हास ने 21 वर्ष 30 दिन की...

दिल्ली रणजी टीम के सबसे युवा कप्तान बने कोहली
एजेंसीTue, 01 Dec 2009 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली दिल्ली रणजी टीम के सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। उन्होंने 21 वर्ष 26 दिन की आयु में बतौर कप्तान पहली बार टॉस किया। इससे पहले यह रिकार्ड मिथुन मन्हास के नाम था। मन्हास ने 21 वर्ष 30 दिन की उम्र में दिल्ली टीम की कप्तानी की थी।

कोहली को सौराष्ट्र के साथ मंगलवार को शुरू हुए रणजी मुकाबले के लिए दिल्ली टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की गैरमौजूदगी में कोहली को यह मौका मिला। दूसरी ओर, चोपड़ा को वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे वरिष्ठ खिलाडियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी मिली थी।

कोहली को इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं थी कि वह दिल्ली टीम के सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। उन्हें लगता था कि मंसूर अली खान नवाब पटौदी जूनियर 21 वर्ष की आयु में ही राष्ट्रीय टीम की कप्तान बन गए थे।

ऐसी स्थिति में वह उससे पहले ही दिल्ली टीम के कप्तान बन गए होंगे। पटौदी ने बेशक 21 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी हासिल कर ली थी लेकिन वह दिल्ली टीम के कप्तान 22 वर्ष की उम्र में बन सके थे। पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के अब तक के सबसे युवा कप्तान हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें