class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की नजरें नंबर एक रैंकिंग पर

भारत की नजरें नंबर एक रैंकिंग पर

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम इंडिया तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य सीरीज में 2:0 की जीत के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग का सिरमौर बनना होगा।

क्रिकेट क्लब आफ इंडिया के ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगभग 36 बरस बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है और कानपुर में चार दिन के अंदर 100वीं जीत दर्ज करने के बाद मेजबान को एक बार फिर जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

सीरीजमें 2:0 की जीत भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर ले जाएगी और उसके फिलहाल चोटी पर चल रही दक्षिण अफ्रीका से दो अंक अधिक हो जाएंगे। धौनी की टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है जबकि कानपुर में पारी की हार के बाद कुमार संगकारा की अगुवाई वाली मेहमान टीम का मनोबल टूटा है।

टास को लेकर पहले दो टेस्ट में धोनी भाग्यशाली रहे हैं। हालांकि अहमदाबाद में टीम ने 32 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह ने उसे संकट से निकाल दिया। श्रीलंका ने इसके बाद 760 रन विशाल स्कोर बनाया लेकिन पहले दिन पहले सत्र और 760 रन के बाद मेहमान टीम को अधिकतर समय जूक्षना पड़ा। दूसरे टेस्ट में भारत ने उसे आसानी से रौंद दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत की नजरें नंबर एक रैंकिंग पर