class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन के पाक में होने की कोई जानकारी नहीं: गिलानी

लादेन के पाक में होने की कोई जानकारी नहीं: गिलानी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा है कि सरकार को दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मौजूद होने के बारे कोई जानकारी नहीं है।

गिलानी ने जर्मनी की यात्रा के दौरान अपने विमान में पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तानी सरकार को पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन समेत अलकायदा के नेताओं के ठिकानों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गॉर्डन ब्राउन के उस बयान को भी खारिज कर दिया, जिसमें ब्राउन ने कहा था कि अलकायदा के शीर्ष नेता पाकिस्तान में है। गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान में या किसी अन्य स्थान पर अलकायदा नेताओं के मौजूद होने के बारे में सरकार के पास कोई सूचना नहीं है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो ब्रिटेन समेत विश्व समुदाय आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के प्रयासों की प्रशंसा कर रहा है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ वे आतंकवाद के खिलाफ और कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं।

गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिति स्थिर है। उन्होंने कहा कि सरकार बलूचिस्तान के मुद्दे को हल करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि ब्लूचिस्तान मेरी प्राथिमकताओं में शामिल है।

उल्लेखनीय है कि ब्राउन ने हाल ही में अलकायदा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और इसके सरगना ओसामा बिन लादेन का पता लगाने के लिए अपने प्रयासों को तेज करने को कहा था। उन्होंने कहा था कि अलकायदा का अड्डा पाकिस्तान में है और वह बाहर से इसमे लोगों को शामिल करने में समर्थ है।

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी अधिकारियों को हमें भरोसा दिलाना होगा कि वे अलकायदा के खिलाफ सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन के पाक में होने की कोई जानकारी नहीं: गिलानी