DA Image
22 फरवरी, 2020|12:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिट्रेन पांच सौ और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजेगा

बिट्रेन पांच सौ और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजेगा

बिट्रेन के प्रधानमंत्री गार्डन ब्राउन ने कहा कि उत्तर अटलाटिंक सिंध संगठन (नाटो) के नेतृत्व वाली सेना को अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा को रोकने और अफगानिस्तानी सैनिकों को प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से बिट्रेन अपने पांच सौ और सैनिकों को वहां भेजेगा।

उम्मीद जताई जा रही है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अफगानिस्तान में तालिबान से लड़ने और अफगानिस्तानी सैनिकों को प्रिशक्षण देने के लिए तीस हजार और अमेरिकी सैनिकों को वहां भेजने की घोषणा कर सकते हैं ताकि विदेशी सेनाएं अंतत वहां से हटाई जा सकें। अमेरिकी राष्ट्रपति के घोषणा से पूर्व ही ब्राउन ने अपनी यह घोषणा की है।

ब्राउन ने संसद में कहा कि उनको उम्मीद है कि आने वाले महीनों में और भी देश अफगानिस्तान में अपनी सेनाएं भेजने पर अपना रवैया स्पष्ट करेंगे। अफगानिस्तान में तालिबान के ,खिलाफ पिछले आठ साल से चल रहे संघर्ष में हुई मौतों ने नाटो के सेना प्रमुख को अपनी रणनीतिपर दोबारा विचार करने के लिए मजबूर कर दिया था और उन्होंने इस साल यहां हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद की स्थितयों को संभालने के लिए और सैनिक की मांग की थी।

बिट्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान में अब तब 236 बिट्रीश सैनिक शहीद हो चुके हैं। इस बीच ह्वाईट हाउस ने कहा है कि ओबामा ने ब्राउन प्रांस के राष्ट्रपित निकोलस सरकोजी और इटली के प्रधानमंत्री सिलिवयो बेर्लुस्कोनी को कल अपने नए अफगानिस्तान रणनीति के बारे में बताया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बिट्रेन पांच सौ और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजेगा