class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटरी पर आई कैट की गाड़ी

दो दिनों की किरकिरी के बाद कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) की गाड़ी राजधानी में पटरी पर आ गई। दिल्ली के तमाम केन्द्रों पर बिना किसी व्यावधान के परीक्षाएं हुईं। पहली बार हो रही इस ऑन लाइन टेस्ट में तीसरे दिन परीक्षार्थियों को कोई तकनीकी दिक्कत नहीं हुई और बिना किसी तनाव के एक हजार से अधिक छात्र परीक्षा दे पाए।
देश के आईआईएम (इंडियन इंस्टीटय़ूट ऑफ मैनेजमेंट) समेत अन्य टॉप इंस्टीटय़ूट्स में प्रवेश के लिए आयोजित कैट में शनिवार और रविवार को परीक्षार्थियों को काफी दिक्कतें हुई थीं। कंप्यूटर प्रणाली में गड़बड़ी के कारण आयोजक की ओर से राजधानी के भी कई केन्द्रों पर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।

मैनेजमेंट एजुकेशन एंड रिसर्च इंस्टीटय़ूट में तो रविवार को भी टेस्ट नहीं हुआ लेकिन सोमवार को यहां दोनों स्लॉट में परीक्षा हुई। सेंटर के एक अधिकारी ने बताया कि सर्वर     से संबंधित जो गड़बड़ी थी वह दूर  हो गई है।

एशिया-पेसिफिक इंस्टीटय़ूट ऑफ मैनेजमेंट का नाम तो कैट की साइट पर उन केन्द्रों की लिस्ट में था जिन केन्द्रों पर परीक्षा स्थगित कर दी गई थी लेकिन यहां सोमवार को भी परीक्षा हुई और डेढ़ सौ से अधिक छात्रों ने बिना किसी परेशानी के परीक्षा दी। फॉच्यरून इंस्टीटय़ूट ऑफ इंटरनेशनल बिजनेस में भी दो लैब में डेढ़ सौ अधिक छात्रों ने टेस्ट दिया।

इंस्टीटय़ूट ऑफ मैनेजमेंट एंड डेवलपमेंट में भी दो लैब में लगभग दो सौ परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और दिल्ली बिजनेस स्कूल में भी छात्रों की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। दिल्ली स्कूल ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज एंड रिसर्च में भी सोमवार को तीनों लैब में परीक्षा हुई। इन केन्द्रों पर कुल मिलाकर एक हजार से अधिक छात्र कैट में बैठे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटरी पर आई कैट की गाड़ी