DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फरीदाबाद तक मेट्रो लाने का रास्ता साफ

मेट्रो को लेकर अब सभी विवाद थम चुके हैं। 2012 तक मेट्रो फरीदाबाद की दहलीज पर कदम रखेगी। कॉमनवेल्थ गेम्स के खत्म होते ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। फरीदाबाद मेट्रो के लिए फंडिंग की समस्या को सुलझा लिया गया है। फरीदाबाद में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के जनरल मैनेजर फाइनेंस अमिताभ बनर्जी ने बताया कि पहले 2010 तक मेट्रो रेल को फरीदाबाद लाना था। लेकिन इस प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलने में देरी हो गई। यही वजह रही कि फरीदाबाद में लाने की कवायद धीमी हो गई।

अमिताभ ने बताया कि अब 2012 तक अवश्य मेट्रो फरीदाबाद आ आएगी। डीएमअरसी, हरियाणा सरकार और दिल्ली सरकार में इसको लेकर विवाद खत्म हो चुके हैं। ट्रेन डीएमआरसी मुहैया कराए। जिसकी कीमत प्रोजेक्ट की 20 फीसदी होती है। जबकि 65 फीसदी प्रोजेक्ट का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। दिल्ली का हिस्सा 16 फीसदी रहेगा। मेट्रो के लिए फंड को लेकर कोई समस्या नहीं है।

फिल्हाल कॉमनवेल्थ तक दिल्ली के भीतर मेट्रो के जाल को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है। ताकि विदेशी दिल्ली के कोन कोने को मेट्रो से देख सकें। कॉमनवेल्थ गेम्स के खत्म होते ही फरीदाबाद मेट्रो का काम तेजी से शुरू होगा। फरीदाबाद के लोग आसानी दिल्ली आ जा सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फरीदाबाद तक मेट्रो लाने का रास्ता साफ