DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सफेदपोश नेताओं से सीआईएसएफ परेशान

मेट्रों के चलने से लोग भले ही खुश हो,लेकिन सुरक्षा कारणों को लेकर  सीआईएसएफ खासी परेशान है,उसकी परेशानी बढ़ती भीड़ नहीं बल्कि स्थानीय सफेदपोश धारी है जो किसी न किसी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता है। दूसरी तरफ डीएमआरसी के पत्र के बाद अथॉरिटी ने भी एसएसपी को निर्देशित किया है कि हथियार संबंधी आई शिकायत पर कड़ी कार्रवाई हो।

स्थानीय स्तर पर सफेद पोश नेता अक्सर मेट्रो में घूमने के इरादे से आते है और अधिकांश लोगों के पास पिस्टल होती है,हालांकि वे लाइसेंसी होती है,लेकिन नियमानुसार में मेट्रों में इसे ले जाना वजिर्त है नतीजतन आए दिन सीआईएसएफ से इनकी झड़पे व विवाद होते है,इस संबंध में जब ये लोग स्थानीय पुलिस से बात करते है तो पुलिस कार्रवाई की जगह सीआईएसएफ को ही समझाने का प्रयास करते है।

इसी संबंध में डीएमआरसी ने भी एसएसपी व अथॉरिटी को पत्र लिख मामले में कहा है कि अगर ऐसी शिकायतें आती है तो कार्रवाई करे। मामले में अथॉरिटी ने भी एसएसपी को निर्देशित किया है कि ऐसी शिकायतों पर नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इसके अलावा अथॉरिटी प्रत्येक मेट्रों स्टेशन पर बोर्ड लगा यह सूचित भी करने जा रही है कि हथियार लाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है या झड़प करने पर लाइसेंस जब्त किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार 13 तारिख से अब तक ऐसी करीब 14 शिकायतों की मौखिक जानकारी सीआईएसएफ ने नोएडा पुलिस को दी,लेकिन एक भी मामले में कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद सीआईएसएफ ने यह रुख अपनाया।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली की तुलना में नोएडा में अनेक पार्टियों के सफेदपोश नेता मौजूद है,यही नहीं जमीनों की कीमतें बढ़ने के बाद यहां के लोगों ने रहन सहन में हथियार रखना स्टेटस सिंबल बनाया हुआ है,और ये लोग शहरों में बेरोकटोक गनरों व स्वयं पिस्टल लगा घूमते है,लेकिन मेट्रो इनसे अलग है और इसकी सुरक्षा का जिम्मा राज्य सरकार का न होकर केन्द्र के पास है। सीआईएसएफ के तर्क के अनुसार पिस्टल व हथियार ले जाने पर पांबदी नहीं है,लेकिन वे खुले रुप में न हो ,उसके लिए पार्पर लॉक बैग हो और उसका लाइसेंस घर की जगह जेब में हो।

मामले में अथॉरिटी सीईओ मोहिन्दर सिंह ने कहा मेट्रो की सुरक्षा से लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी,अगर पुलिस के पास ऐसी कोई शिकायत आती है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए,इसके लिए उन्होंने एसएसपी को पत्र भी लिखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सफेदपोश नेताओं से सीआईएसएफ परेशान