DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गीत सेठी स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

गीत सेठी स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

भारत के गीत सेठी ने शनिवार को यहां एक कडे मुकाबले में पूर्व विश्व स्नूकर चैम्पियन थाइलैंड के चुचार्ट त्रिरतनाप्रदित को हराकर विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप में मास्टर्स ग्रुप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मुकाबले में 1-3 से पिछडने के बाद सेठी ने जोरदार तरीके से वापसी करते हुए मुकाबले को 4-3 से जीता। इस जीत के साथ ही सेठी ने चैम्पियनशिप के मास्टर्स ग्रुप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
बेस्ट आफ सेवन फ्रेम के मुकाबले में सेठी अपने थाइलैंड के प्रतिद्वंद्वी से 1-3 से पिछडे हुए थे। पांचवें फ्रेम में सेठी ने बढिया प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। इसके बाद आगे के भी दोनों फ्रेमों में सेठी ने चुचार्ट को हरा दिया। मैच के दौरान थाई खिलाडी ने एक फाउल किया था जिसे उन्होंने खुद मान लिया।
 
सेठी ने थाई खिलाडी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैच रेफरी थाई खिलाडी के फाउल को नहीं पकड पाए लेकिन उन्होंने बेहतरीन खेल भावना दिखाते हुए इसे खुद ही मान लिया। भारतीय खिलाडी ने अपने प्रतिद्वंद्वी की प्रशंसा करते हुए कहा कि थाई खिलाडियों की ईमानदारी दिखाने की लंबी परंपरा रही है और चुचार्ट ने भी इसी परंपरा को और आगे बढाया है।

उधर भारत के आर गिरीश भी अपना मैच जीतने में सफल रहे। उन्होंने यूएई के मोहम्मद शेहाब को 4-1 से पराजित किया। शेहाब एशियाई इंडोर खेलों के पूर्व चैम्पियन रह चुके हैं।

एक अन्य भारतीय खिलाडी आदित्य मेहता ने भी अपने हांगकांग के प्रतिद्वंद्वी खिलाडी चिंन का किन को 4-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। आदित्य ने चिन को 4-0 से हराया। महिलाओं के मुकाबले में मीनल ठाकुर के अलावा एम चित्रा ने बढिया प्रदर्शन किया। चित्रा ने अपनी थाइलैंड की प्रतिद्वंद्वी को निचा पाथोम एकमोंगखोन को 4-2 से शिकस्त दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गीत सेठी स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में