DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई ने सत्यम के आडिट प्रमुख को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने सत्यम के आडिट प्रमुख को गिरफ्तार किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बही खातों के साथ छेड़छाड़ के लिए सत्यम के आंतरिक आडिट प्रमुख वीएस प्रभाकर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। गुप्ता की गिरफ्तार उस समय हुई है जबकि कुछ ही दिनों में सीबीआई करोड़ों रुपये के सत्यम घोटाले में दूसरा आरोप पत्र दाखिल करने जा रही है।

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में गुप्ता की भूमिका सामने आने के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है। प्रवक्ता ने कहा कि गुप्ता को अतिरिक्त अभियुक्त के रूप में गिरफ्तार किया गया है। जनवरी में दायर हुई एफआईआर में गुप्ता का नाम नहीं था।
    
गुप्ता को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 26 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हालांकि, प्रवक्ता ने इस बारे में और जानकारी देने से इनकार किया। लेकिन सीबीआई के सूत्रों ने दावा किया कि आडिटर ने खातों में गड़बड़ी की तथा विदेशी कर्मचारियों के वेतन की राशि को बढ़ाचढ़ाकर दिखाया।

सीबीआई कुछ दिन बाद इस मामले में दूसरा आरोपपत्र दायर करने जा रही है। मारीशस में जांच के लिए गया सीबीआई का दल वापस लौट आया है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई का दल मारीशस में इस बात की छानबीन के लिए गया था कि सत्यम के संस्थापक बी रामलिंग राजू ने वहां कुछ स्थानांतरित किया था, जिसे बाद में आरोपी द्वारा बनाई गई फर्जी कंपनियों के जरिये वापस लाया जाना था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीआई ने सत्यम के आडिट प्रमुख को गिरफ्तार किया