DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैम्पियंस चैलेंज में राजपाल ही होंगे कप्तान: सूत्र

चैम्पियंस चैलेंज में राजपाल ही होंगे कप्तान: सूत्र

राजपाल सिंह अर्जेंटीना के साल्टा में छह से 13 दिसंबर तक होने वाले चैंम्पियंस चैलेंज वन हाकी टूर्नामेंट में भारत की अगुआई करेंगे। टीम सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सूत्रों ने बताया कि राजपाल को कप्तानी सौंपने का फैसला शुक्रवार को टीम की डिनर बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। बैठक में असंतुष्ट खिलाड़ियों और मुख्य कोच जोस ब्रासा ने अपने मतभेद दूर करने के साथ मिलकर फैसला किया कि अब से मुख्य कोच ही प्रदर्शन के आधार पर कप्तान का चयन करेंगे। खिलाड़ियों ने भी लिखित में रजामंदी जताई कि वे उनकी कोचिंग शैली में दखल नहीं देंगे।

सूत्रों ने कहा कि डिनर के दौरान बैठक में फैसला लिया गया कि राजपाल ही अर्जेंटीना में कप्तानी करेंगे। ब्रासा ने भारतीय कोचों की मौजूदगी में खिलाड़ियों से कहा कि अब से प्रदर्शन के आधार पर वह ही कप्तान का चयन करेंगे। सूत्रों ने बताया कि खिलाड़ियों ने भी एक पत्र लिखकर टीम बैठक में हुए फैसलों और ब्रासा की कोचिंग शैली को स्वीकार किया।

संदीप सिंह की जगह राजपाल को कप्तानी सौंपने के हाकी इंडिया के फैसले के बाद टीम में बगावत के संकेत नजर आ रहे थे। बाद में हाकी इंडिया ने यह फैसला वापस ले लिया था। समस्या तब और बढ़ गई जब ब्रासा ने कहा कि संदीप को कप्तानी से इसलिए हटाया गया क्योंकि इससे उसका खेल प्रभावित हो रहा था। संदीप की पीठ में चोट लगी है और उसका चैम्पियंस चैलेंज में खेलना संदिग्ध है।

ब्रासा की कार्यशैली से खफा कुछ खिलाड़ियों ने हाकी इंडिया को पत्र भी लिखा था जिसके बाद इसके प्रमुख एके मट्टू को पुणे आकर सुलह सफाई करनी पड़ी। एक खिलाड़ी ने कहा कि संदीप को कप्तानी से हटाने से बड़ी समस्या पैदा हो गई थी। खिलाड़ी अभ्यास के नियमित सत्रों में हिस्सा नहीं ले रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि मट्टू ने भारतीय कोचों से इस मसले पर संदीप से बात करके उसे शांत करने के लिए कहा है। बताया जाता है कि कोचों ने बाद में संदीप से विस्तार से बात करके उसे चुप रहने और कोई बखेड़ा खड़ा नहीं करने की सलाह दी ताकि शिविर में माहौल खराब ना हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैम्पियंस चैलेंज में राजपाल ही होंगे कप्तान: सूत्र