DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशिया की यात्रा विकास और नौकरियों के लिए: ओबामा

एशिया की यात्रा विकास और नौकरियों के लिए: ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि एशिया के चार देशों की उनकी पहली यात्रा का मकसद आर्थिक विकास और नौकरियां थीं। ओबामा की चार देशों की यात्रा हाल में संपन्न हुई है।

अपने साप्ताहिक रेडियो संबोधन के दौरान ओबामा ने कहा कि ऐसे प्रयासों के लिए हम कहीं भी जाएंगे। वह अमेरिका की आर्थिक वृद्धि और देश में नौकरी बढ़ाने संबंधी प्रयासों के बारे में बोल रहे थे। एशिया के चार देशों की यात्रा के अंतिम चरण में सियोल में ओबामा ने यह संबोधन रिकार्ड कराया था।

एक सप्ताह से भी ज्यादा के दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने जापान, सिंगापुर, चीन और दक्षिण कोरिया की यात्रा की। उन्होंने कहा कि हम कई पीढ़ियों के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। इससे ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है कि हम दोबारा अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर ले आएं और अमेरिका के लोग काम पर लौट सकें। उन्होंने कहा कि वह इस उद्देश्य की पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

ओबामा ने कहा कि मेरी एशियाई देशों की यात्रा करने के मुख्य कारण यही था कि हम इन्हीं देशों से सबसे ज्यादा कारोबार करते हैं और इनके सामानों को खरीदते हैं। ओबामा ने कहा कि उनकी यात्रा से अमेरिकी कारोबार के नए युग का सूत्रपात होगा। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक देश के नेताओं से बात की और उस चीज के बारे में जानकारी ली जिससे अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट सके तथा हमारे लोगों को काम मिल सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशिया की यात्रा विकास और नौकरियों के लिए: ओबामा