DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गन्ना मूल्य पर राज्य सरकार को घेरने की तैयारी

केन्द्र सरकार पर गन्ना मूल्य को लेकर दबाव बनाने के बाद अब प्रदेश के गन्ना किसान राज्य सरकार पर राज्य परामार्शित मूल्य (एसएपी) में बढोत्तरी का दबाव बनाने के लिए लखनऊ में सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के संयोजक वी एम सिंह का मानना है कि जब राज्य सरकार चीनी मिलों के लिए गन्ना क्षेत्रफल आवंटित करती है, तो गन्ना मूल्य दिलाना भी उन्हीं का दायित्व है और इसके लिए प्रदेश के गन्ना किसान आगामी 15-16 दिसम्बर को गन्ना आयुक्त कार्यालय का घेराव करेंगे। सिंह ने कहा कि जब गन्ने का मूल्य राज्य सरकार द्वारा निर्धारित किया जा रहा है तो इसमें केन्द्र सरकार का कोई लेना देना नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि हमारी मांग गन्ना मूल्य 280 रुपए प्रति सौ किलो से अधिक लेने की है, जो आज भी कायम है, जिसके लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं। गन्ना एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश मिश्र ने बताया कि वह भी 15 दिसम्बर को एसएपी बढ़ाने की मांग को लेकर लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि किसानों की मांग है कि गन्ना मूल्य 280 से 285 रुपए प्रति सौ किलो तय किया जाए और इससे कम कीमत पर वह गन्ना चीनी मिलों को देने को तैयार नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गन्ना मूल्य पर राज्य सरकार को घेरने की तैयारी