DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इटली में दो पाकिस्तानी मूल के नागरिक गिरफ्तार

इटली में दो पाकिस्तानी मूल के नागरिक गिरफ्तार

मुंबई पर धावा बोलने वाले हमलावरों को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए एक एजेंसी का संचालन करने वाले पाकिस्तानी पिता पुत्र को शनिवार को इटली के उत्तरी शहर ब्रेसिया से गिरफ्तार कर लिया गया। ब्रेसिया पुलिस ने कहा है कि दोनों को तड़के मारे गए छापे में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए पिता-पुत्र के खिलाफ इंटरपोल ने रेड क़ॉर्नर नोटिस जारी किया था।

इन बाप-बेटों के अलावा तीन और पाकिस्तानियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि दोनों संदिग्ध वित्त हस्तांतरण एजेंसी का संचालन करते थे और उन्होंने 26 नवंबर को मुंबई पर किए आतंकवादी हमलों के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराई थी। ब्रेसिया के आतंकवाद निरोधक पुलिस प्रमुख स्टीफेनो फोंजी के अनुसार, मुंबई पर हमले से पूर्व इंटरनेट फोन एकाउंट को सक्रिय करने के लिए उन्होंने पैसे भेजे थे और हमलावरों तथा उनके साथियों ने इस फोन का उपयोग किया था।

फोंजी ने कहा कि एफबीआई ने उन्हें सूचना दी थी कि हमलावरों को इटली से पैसे मुहैया कराए गए थे इसके बाद इतालवी पुलिस ने दिसंबर में जांच शुरू कर दी थी। ये पैसे एक पाकिस्तानी के नाम से हस्तांतरित कराए गए जो कभी इटली नहीं गया और कथित अपराधों में शामिल नहीं रहा।

पाकिस्तानी पिता पुत्र पर अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को मदद करने और बढ़ावा देने के साथ-साथ अवैध वित्तीय गतिविधियां चलाने का आरोप है। नई दिल्ली में सूत्रों ने कहा कि इटली अधिकारियों ने गिरफ्तारी के संबंध में भारत सरकार को सूचित कर दिया है। भारतीय अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश में है कि इन आरोपियों के संबंध डेविड हेडली और तहव्वुर हुसैन राणा के साथ है या नहीं।

लश्कर ए तय्यबा के निर्देश पर भारत में कई बड़े आतंकी हमले करने की साजिश रचने के आरोप में एफबीआई ने बीते महीने दोनों को अमेरिका में गिरफ्तार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इटली में दो पाकिस्तानी मूल के नागरिक गिरफ्तार