DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर-ऑफिस ठीक चले, यही चाहते हैं न!

घर-ऑफिस ठीक चले, यही चाहते हैं न!

किसी भी व्यक्ति के लिए घर और कार्यस्थल सबसे महत्वपूर्ण स्थान है। आप इनकी अनदेखी नहीं कर सकते। थोड़ी सी भी विपरीत दिशा में उठने-बैठने से आपके संबंध दोनों जगह बिगड़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने घर और कार्यस्थल पर फेंगशुई के अनुरूप कुछ उपाय करें, जिससे आपके घर में घरवालों और दफ्तर में सहयोगियों के बीच मधुर संबंध बने रहें। ऐसे ही फेंगशुई के कुछ महत्वपूर्ण उपाय यहां दिए जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अनुकूल परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

अपने कार्यालय में आपके अपने बैठने के पीछे ठोस दीवार होनी चाहिए। जिससे आपके नियोक्ता एवं सहयोगियों से आपको सहयोग मिलेगा।

अपने बैठने के स्थान के पीछे पानी रहित पहाड़ का चित्र दक्षिण-पश्चिम में लगाएं जिससे आपको अपने कार्यस्थल में स्थिरता एवं दृढ़ता मिलेगी।

अपनी मेज के उत्तर-पश्चिम कोने में एक क्रिस्टल ग्लोब रखें जिससे आपको विदेश जाने के अवसर मिल सकें। इसे दिन में 3 बार घुमाएं।

अगर आप कोई नया घर खरीदना चाहते हैं तो नव जन्में बच्चों को वहां ले जाएं। अगर वह उस स्थान पर जाकर रोता है तो वह घर रहने के लिये अच्छा नहीं है अगर बच्चा हंसता है तो घर फेंगशुई अनुकूल है। बच्चों नकारात्मक एवं सकारात्मक ऊर्जा को बहुत जल्दी पहचान लेते हैं।

अपने घर के बाहर अपने नाम की एवं घर के नम्बर की प्लेट अवश्य लगाएं। इससे आपको उन्नति के अवसर मिलेंगें।

अगर नाम वाली प्लेट पर रात को बल्ब की रोशनी कर दें तो सोने पे सुहागा होगा। ध्यान रहे नामपट्टी अथवा कार्यालय का साइन बोर्ड या कार का नम्बर ये आसुओं की शक्ल में न हो।

अपने ग्राहकों की गिनती में वृद्घि के लिए अपने कार्यालय में ग्राहकों का पता लिखने वाले रजिस्टर को उत्तर-पश्चिम में रखें।

हमेशा आप अपने जीवन के बारे में शिकायत करेंगे तो इससे नकारात्मक ऊर्जा बनती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घर-ऑफिस ठीक चले, यही चाहते हैं न!