DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीफा ने इराक पर लगाया प्रतिबंध

फीफा ने इराक पर लगाया प्रतिबंध

फुटबॉल की विश्व संचालन संस्था फीफा ने सरकार के हस्तक्षेप के कारण अगले नोटिस तक इराकी फुटबॉल संघ (आईएफए) को निलंबित करने का फैसला किया है।
    
फीफा ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि फीफा के नियमों के मुताबिक इराक के क्लबों और टीमों को अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी, फिर वह चाहे दोस्ताना मैच हों या प्रतिस्पर्धी।
    
बयान में मुताबिक इसके अलावा आईएफए को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं की किसी बैठक में वोट देने का अधिकार नहीं होगा और वह वित्तीय सहायता प्राप्त करने का हकदार भी नहीं है। हालांकि इस फैसले के बावजूद इराक की अंडर-16 महिला टीम को नार्वे फुटबॉल महासंघ द्वारा आयोजित युवा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की इजाजत दी गई है, जिसका आयोजन 22 से 29 नवंबर के बीच जोर्डन में किया जाएगा।
    
मंगलवार को फीफा ने बगदाद के अधिकारियों को 72 घंटे के अंदर आईएफए को दोबारा शुरू करने या अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से निलंबन झेलने का अल्टीमेटम दिया था।
    
फांसी पर चढ़ाए गए पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ रिश्तों के आरोप में संचालन बोर्ड को भंग करने के बाद बुधवार को पुलिस ने आईएफए के कार्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फीफा ने इराक पर लगाया प्रतिबंध