DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेले में मायूस होंगे डिजाइनर कपड़ों के शौकीन

सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को चारचांद लगाने वाली डिजाइनर गैलरी में इस बार सन्नाटा पसरा रहेगा। देश-विदेश में अपने स्टालिश डिजाइन का डंका बजने वाले डिजाइनरों का स्टॉल नहीं दिखेगा। मेले का पैशन भी इन्हें इस गैलरी में बांध नहीं रख सका। इससे डिजाइनर कपड़े खरीदने वालों को मायूसी हाथ लगेगी। अब मेला प्रबंधन इसकी भरपाई में जुटा है। किसी तरह एक डिजाइनर को रोका जा सका है।

सूरजकुंड मेले के वीवीआईपी गेट के नजदीक डिजाइनर गैलरी बनी है। पिछले दो सालों में राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल और पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री प्रणव मुखर्जी यहां आ चुके है। मेला देखने आने वाले पर्यटक यहां विजिट करना नहीं भूलते।

हरियाणा टूरिज्म ने सूरजकुंड में आने वाले पर्यटकों के लिए फैशन इंडस्ट्री के दिग्गज डिजाइनरों को एक जगह शॉप मुहैया कराई थी। इस गैलरी को गार्डन लुक दिया गया था। इसमें रितु बेरी और विशाल कपूर जैसे 15 डिजाइनरों ने नायाब डिजाइनर कपड़े बिक्री के लिए रखे थे। लाइफस्टाइल और हाउसहोल्ड की हैंड मेड चीजें भी डिजाइनरों ने रखी थी।

पर्यटन निगम का मकसद था कि एक जगह इतने डिजाइनरों के कारण यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। अब इस गैलरी में मशहूर डिजाइनर भारती बल्ला की एक मात्र शॉप बची हैं। बढ़ते किराए और घटती बिक्री के चलते डिजाइनों ने डिजाइनर गैलरी को बाय बाय कह दिया है। रितु बेरी ने गैलरी से निकलकर मॉल में अपना शोरूम खोला है। जबकि अन्य डिजाइनर दिल्ली या बड़ी मेट्रो सिटी का रुख कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेले में मायूस होंगे डिजाइनर कपड़ों के शौकीन