फोटो गैलरी

Hindi Newsपेड़ पर चढ़े भालू, दहशत में ग्रामीण

पेड़ पर चढ़े भालू, दहशत में ग्रामीण

क्षेत्र में भालुओं का आतंक जारी है। पीपलकोटी में महिला की हत्या व एक छात्र को जख्मी करने के बाद एक भालू व उसके दो बच्चों पेड़ पर चढ़ गए। ग्रामीणों ने इन्हें नीचे उतारने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन...

पेड़ पर चढ़े भालू, दहशत में ग्रामीण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Nov 2009 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में भालुओं का आतंक जारी है। पीपलकोटी में महिला की हत्या व एक छात्र को जख्मी करने के बाद एक भालू व उसके दो बच्चों पेड़ पर चढ़ गए। ग्रामीणों ने इन्हें नीचे उतारने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद भी वन विभाग के अफसरों ने मोर्चा संभाला लेकिन देर शाम तक भी काफी कोशिशों के बाद भालू पेड़ पर ही डटे रहे। ट्रेंक्यूलाइजर से भालुओं को बेहोश करने का प्रयास भी विफल रहा।

शुक्रवार की सुबह पीपलकोटी के निकट डाटपुलिया के समीप एक पेड़ पर भालू व उसके दो बच्चों चढ़ गये। पहले ही भालू के आतंक से परेशान कुछ लोगों ने जब यह नजारा देखा तो लोग भयभीत हो गए और उन्होंने तत्काल वन विभाग व स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन के मौके पर पहुंचने से पहले ही घटना स्थल पर ग्रामीणों का हुजूम जमा हो गया। खबर फैलते ही आस-पास के गांवों से भी ग्रामीण पीपलकोटी पहुंच गए।

वन विभाग व स्थानीय प्रशासन के अफसरों के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने भालुओं को नीचे उतारने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। वन विभाग के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला लेकिन भालू पेड़ पर ही डटे रहे। ट्रेंक्यूलाइजर से भालुओं को बेहोश करने का प्रयास भी विफल रहा। वन विभाग की टीम ने आस-पास घेराबंदी कर दी है। बदरीनाथ वन प्रभाग के डीएफओ राहुल ने बताया कि इन भालुओं के हिंसक होने की संभावना को देखते हुए इन्हें बेहोश कर पिंजड़े में बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें