DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेंच की मांग को लेकर वकीलों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर गौतमबुद्धनगर सहित पश्चिमी यूपी के 18 जिलों के करीब पांच हजार  वकीलों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को ज्ञापन सौंपकर बेंच स्थापित कराने की मांग की। पश्चिमी यूपी के वकीलों के इस मांग का दिल्ली के वकीलों ने भी समर्थन देने की घोषणा की। इस दौरान मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में वकील शामिल रहे।

नोएडा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकुर नागर ने बताया कि पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर काफी समय से आंदोलन चल रहा है। इसी क्रम में नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ समेत करीब 18 जिलों के पांच हजार से अधिक वकीलों ने शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि उनकी यह मांग पश्चिमी यूपी के उन गरीबों की है जिन्हें न्याय पाने के लिए करीब सात सौ किलोमीटर दूर इलाहाबाद जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को अब सीधे आम जनता से जोड़ा जा रहा है, क्योंकि समय और पैसे की बर्बादी आखिरकार उन्हें ही उठानी पड़ती है। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट बेंच की मांग का सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन, नई दिल्ली बार एसोसिएशन समेत अन्य अधिवक्ता संगठनों ने समर्थन देने की घोषणा की। धरना प्रदर्शन में मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, गाजियाबाद के पूर्व सांसद सुरेन्द्र गोयल, एसोसिएशन के संजीव वर्मा, अतुल शर्मा, सूरज कुमार, चन्द्र पाल नागर, विजय भाटी समेत नोएडा के करीब पांच सौ वकील शामिल रहे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेंच को लेकर वकीलों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन