DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनटीपीसी दायरे के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली

देश के किसी राज्य में बिजली प्लांट लगाने वाली प्राइवेट सेक्टर कंपनी को अपने ईदगिर्द पांच किलोमीटर के दायरे में सभी गांवो व शहरो में अपने स्तर से बिजली देनी होगी और स्वयं ही उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना होगा। इस आदेश पर मुहर स्वयं भारत सरकार ऊर्जा राज्य मंत्री भरत सिंह लगाई और लोकसभा में स्थानीय सांसद के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि वे इसे लागू करवाएगें। इस लागू होने से दादरी के करीब 30 गांवों में 24 घंटे बिजली मिल सकेगी।

अब एनटीपीसी के पांच किलोमीटर के दायरे में रहने वाले सभी गांव 24 घंटे लाइट से जगमगाएगें। यही नहीं यहां की बिजली व्यवस्था की जिम्मेदारी एनटीपीसी ही उठाएगी। स्थानीय लोगों को यह सुविधा स्थानीय एमपी सुरेन्द्र नागर के प्रयासों से मिली है। सांसद सुरेन्द्र नागर ने बताया कि उन्होंने लोकसभा इस संबंध में सवाल पूछा था कि जिन प्रदेशों के गांवों में निजी कंपनियों ने पावर प्लांट लगाए है ,उनके आसपास के गांवा में ही बिजली नहीं है,जबकि पावर प्लांटों की अनेक परेशानियों का दंश वे लोग ङोलते है।

उन्होंने मांग की इन पावर प्लांटों के आसपास दस किलोमीटर की दायरे में बिजली इनके द्वारा दी जाए। जिसके जबाव में भारत सरकार राज्य मंत्री भरत सिंह सोंलकी ने कहा कि पावर प्लाट के ईदर्गिद 5 किलोमीटर की दायरे के गांवों व शहर में पांच किलोमीटर पर यह नियम लागू होगा कि पावर प्लाट उनको बिजली दे और उससे संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर दे। इस जवाब से उम्मीद है कि दादरी के एनटीपीसी के ईदर्गिद पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी गांवों में बिजली 24 घंटे मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनटीपीसी दायरे के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली