DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताज के बाद ओबेराय में भी ठहरा था हेडली

ताज के बाद ओबेराय में भी ठहरा था हेडली

जांचकर्ता अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी संदिग्ध आतंकी डेविड हेडली मुंबई के ताज होटल के अलावा ओबेराय होटल में भी ठहरा था, बाद में जहां आतंकी हमले हुए। यह तथ्य हेडली के इन हमलों से तार जोड़ता है।

जांचकर्ताओं से जुड़े सूत्र कहते हैं कि हेडली पिछले साल अप्रैल में चार दिन तक ओबेराय में रूका था, जिसके बाद वह भारत छोड़कर खबरों के मुताबिक एक खाड़ी देश के रास्ते पाकिस्तान चला गया था। हालांकि हेडली के ओबेराय में ठहरने की सही तारीख नहीं बताई गईं।

होटल में उसके ठहरने की अवधि के सीसीटीवी फुटेज भी नहीं मिल सके हैं क्योंकि इस बात को करीब 19 महीने हो गए हैं। ओबेराय और ट्राइडेंट होटल में आतंकी हमलों में 30 लोगों की मौत हो गई थी।

ओबेराय के सूत्रों ने कहा कि जब जांचकर्ताओं ने पता लगाया कि हेडली ताज होटल में रूका था, जहां हमलों के दौरान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सबसे अधिक देर तक संघर्ष हुआ था इसके बाद होटल के रिकार्ड को पूरी तरह देखा गया।
   
हेडली के 26/11 के हमलों से कथित तौर पर तार जुड़े होने के ताजा साक्ष्य सामने आने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां आतंकी हमले की साजिश रचे जाने के दौरान उसकी भूमिका की पड़ताल करती दिख रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ताज के बाद ओबेराय में भी ठहरा था हेडली