DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दस हजार यात्रियों ने की लो फ्लोर बसों की सवारी

लो फ्लोर बसों की सौगात नोएडावासियों को रास आ रही है। वह दूसरे दिन डिपो से निकलकर शहर की सड़कों पर दौड़ने वाली 19 बसों का इंतजार करते नजर विभिन्न चौराहों पर आए। सेक्टर-37 से सर्वाधिक यात्रियों ने भजनपुरा व महरौली जाने के लिए अपनी सीट पक्की कराई। पहले दिन नौ हजार यात्रियों ने 15 रुपए में इस शान की सवारी में यात्रा की। शुक्रवार को इनकी संख्या बढ़कर दस हजार से ऊपर पहुंच गई। इसके अलावा शनिवार सुबह से 20 लो फ्लोर बसे और सड़कों पर दौड़ने लगेगी। स्थानीय प्रबंधक के अनुसार अगर यही रिस्पोंस लगातार रहा तो 25 तारिख तक 20 और बसे इस बेड़े में शामिल हो जाएगीं।

सुबह पांच बजे से लो फ्लोर बसों ने सेक्टर-15 स्थित डीटीसी के नोएडा डिपो से रुख करना शुरू किया। एक के बाद 19 बसें सड़कों पर उतारी गईं, जबकि पहले दिन दुर्घटनाग्रस्त हुई एक लो फ्लोर बस ठीक होने के लिए भेजी गई है। सुबह दस बजे तक इन बसों में यात्रियों की जबरदस्त भीड़ रही। इस बस में बैठने के लिए 35 व खड़े होने के लिए 20 यात्रियों की जगह है, लेकिन शुक्रवार को इनकी संख्या अस्सी के करीब पहुंच गई थी।

डिपो से बस निकाल रहे एक ड्राइवर ने बताया कि सेक्टर-37 चौराहे से सबसे अधिक यात्राी बस पर चढ़े थे। रूट नंबर 33 पर चलने वाली बस में एक साथ करीब 80 यात्रियों ने यात्रा की। बसों के क्रेज को देखते हुए डीटीसी प्रशासन लो फ्लोर की 20 और बसें नोएडा डिपो से चलाई जाएंगी। डिपो प्रबंधक प्रेमचंद ने बताया कि रूट नंबर 33 व 34 के बाद नई नई दिल्ली रेलवे स्टेशन व कर्मपुरा रूट पर जा सकती हैं। इसके अलावा धौला कुआं व नेहरू प्लेस को भी आने वाली लो फ्लोर बसों से कवर किया जाएग

ध्यान देने योग्य बातें :
-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, नेहरू प्लेस व धौला कुआं रूट पर चलने वाली बसों का यात्रियों को इंतजार
-पहले दिन नौ हजार यात्रियों ने लिया शान की सवारी का मजा
-सुबह आठ बजे से लेकर दस बजे तक खचाखच भरी रहीं लो फ्लोर बसें
-लो फ्लोर बसों से ट्रेड फेयर जाने के लिए उत्साहित हैं शहरवासी
-शुक्रवार रात तक डिपो पहुंच जाएंगी लो फ्लोर की 20 और बसें

डीटीसी के नए रुट
सेक्टर-55 से कर्मपूरा टर्मिनल
मॉडल टाऊन से क्नाट प्लेस
मॉडल टाऊन से धोला कुंआ
मॉडल टाऊन से नेहरु प्लेस
सेक्टर-37 से महरौली
सेक्टर-37 से भजनपूरा
नोएडा डिपो से शाहदरा
सभी बसें अब एक घंटे अतराल की जगह 25 मिनट के अंतराल पर चलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दस हजार यात्रियों ने की लो फ्लोर बसों की सवारी