DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीवी पर राज से दो-दो हाथ करेंगे आजमी, मराठी में!

टीवी पर राज से दो-दो हाथ करेंगे आजमी, मराठी में!

मराठी में शपथ नहीं लेने को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में मनसे के हमले का सामना करने वाले समाजवादी पार्टी विधायक अबू आसिम आजमी अब मराठी सीख रहे हैं और अगले साल टीवी पर एक परिचर्चा में वह राज ठाकरे का इस भाषा में सामना कर सकते हैं।

आजमी ने मुंबई में बताया कि मैंने मराठी सीखने के लिए एक शिक्षक रखा है। हाल ही में उनकी पार्टी ने हिंदी की गरिमा बरकरार रखने को लेकर उनकी सराहना की थी।

आजमी ने कहा, मैंने पांच साल पहले भी मराठी सीखने के लिए एक शिक्षक रखा था। लेकिन उस वक्त मैं संसद सदस्य था और मराठी की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा, अब राज्य विधानसभा का सदस्य बनने के बाद मुझे लगता है कि मराठी अवश्य सीखनी चाहिए। मैं इसे रोजाना लगभग एक घंटे सीखता हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें यकीन है कि वह अगले साल टीवी पर एक परिचर्चा में राज ठाकरे का मुकाबला करने के लिये पर्याप्त मराठी सीख लेंगे, आजमी ने कहा, हां, मुझे यकीन है कि मैं इस परिचर्चा में भाग लेने में सक्षम हो जाउंगा।

राज्य के मानखुर्द इलाके से विधानसभा के लिए चुने गये आजमी ने कहा कि महाराष्ट्र के विधायक को मराठी जानना जरूरी है। लेकिन राज्य में मराठी के बाद हिंदी का स्थान आना चाहिए क्योंकि यहां बड़े पैमाने पर यह भाषा भी बोली जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीवी पर राज से दो-दो हाथ करेंगे आजमी, मराठी में!