DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेले में दिख रहा समूचा भारत

प्रगति मैदान में लगा अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला आधुनिक भारत का दर्शन करा रहा है। विभिन्न प्रदेशों के मंडप शानदार ढंग से सजाए गए हैं। जहां विकास, संस्कृति, संभावनाओं, सेवाओं और संपन्नता को दर्शाया गया है। मंडपों की आकर्षक साज-सज्जा और सांस्कृतिक परंपराओं का जीवंत प्रदर्शन लोगों को प्रदेशों की विशेषताओं से रू-ब-रू करा रहा है। प्रगति मैदान में मंडपों की शान में समूचा हिन्दुस्तान चमकता सा दिखाई दे रहा है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान मध्य प्रदेश के मंडप के साथ लोग दक्षिण भारत और उत्तर-पूर्व के प्रदेशों आदि के मंडपों में भी खूब रूचि ले रहे हैं। मेले में गुरुवार को आमजन का प्रवेश शुरू हो गया। आर्गनाइजेशन के वरिष्ठ महाप्रबंधक सफदर एच. खान ने बताया कि पहले दिन करीब 75 हजार टिकट की बिक्री हुई।

दिल्ली ही नहीं पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोग मेला देखने पहुंच रहे हैं। पहले दिन स्कूली बच्चों, महिलाएं, पुरुष, युवक-युवतियां और परिवार के छोटे-छोटे बच्चों मेले में जमकर मस्ती करते हुए दिखाई दिए। आकर्षक उत्पादों, हस्तशिल्प कलाकृतियों के साथ लोगों ने विभिन्न प्रदेशों के व्यंजनों का भी खूब आनंद लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेले में दिख रहा समूचा भारत