DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को यूरेनियम नहीं देने पर रड की आलोचना

भारत को यूरेनियम नहीं देने पर रड की आलोचना

भारत यात्रा से लौटे आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री केविन रड को गुरुवार को विपक्ष से आलोचना का सामना करना पड़ा जिसने कहा कि नई दिल्ली को यूरेनियम नहीं बेचकर देश एक बहुत बड़ा मौका चूक गया है।
   
आस्ट्रेलिया में विपक्ष की उपनेता जूली बिशप ने कहा कि हमारा देश ऐसा है जिसके पास विश्व की सबसे बड़ी यूरेनियम संपदा है और जब हम सरकार में थे तो हम भारत को यूरेनियम बेचने के लिये सैद्धांतिक तौर पर राजी हो गये थे, बशर्ते उसमें काफी सख्त सुरक्षा मानक होते।
    
उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि आस्ट्रेलियाई यूरेनियम का इस्तेमाल भारत में शांतिपूर्ण उद्देश्यों विशेषकर परमाणु उर्जा के कार्यक्रम को विस्तार देने के लिये किया जायेगा।
    
एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में जूली ने कहा कि आस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान कनाडा को मिला फायदा होगा क्योंकि वह भारत की परमाणु ईंधन की मांग पूरी करने के लिये तैयार है। उन्होंने कहा कि अब यह घोषणा कि कनाडा ने भारत को यूरेनियम बेचने पर लगा प्रतिबंध हटा दिया है, आस्ट्रेलिया के लिये एक बहुत बड़ा मौका चूक जाने जैसा है।
    
जूली ने कहा कि निस्संदेह अब वे (कनाडा) भारतीय बाजार को भर देंगे (यूरेनियम आपूर्ति करेंगे)। यह हमारे लिये व्यावसायिक आधार पर एक बड़ा मौका चूक जाने जैसा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को यूरेनियम नहीं देने पर रड की आलोचना