DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रमुख पर माओवादी हमला, अंगरक्षक की मौत

जिले के मकेर प्रखंड कार्यालय में दोपहर करीब 1.15 बजे प्रखंड कार्यालय से सिर्फ 100 मीटर दूर कच्ची सड़क के पास लैंड माइन विस्फोट कर माओवादियों ने हमला कर प्रखंड प्रमुख को घायल कर दिया। इस हमले में प्रमुख मुकेश शर्मा के सरकारी अंगरक्षक विजय कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटनास्थल से महज 100 मीटर की दूरी पर ही थाना स्थित है। हमला इतना भयानक था कि घटनास्थल पर दो स्थानों पर 4-5 फीट गड्ढा हो गया।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट में स्कॉपियो गाड़ी हवा में करीब 20 फीट ऊपर तक उछल गई। गाड़ी में बैठा अंगरक्षक विजय कुमार की लाश धमाके के स्थान से 10 फीट दूर एक गड्ढे में पड़ी मिली। इसके अलावा उनका पहचान-पत्र शव से 10 फीट दूर पड़ा मिला, जिसके जरिए उनकी सही पहचान हो पाई।

घटनास्थल के पास के तार के पेड़ पर लाल कपड़ा बंधा हुआ था। इस गाड़ी में प्रमुख, अंगरक्षक समेत छह लोग सवार थे। अन्य घायलों में शैलेश सिंह, गौतम राम, देवेन्द्र राम और ड्रायवर नितेश कुमार शामिल हैं। घायलों का इलाज मुजफ्फरपुर के भगवानपुर में पुलिस सुरक्षा में चल रहा है। इसमें प्रमुख की हालत ठीक बताई जाती है, जबकि ड्रायवर की हालत गंभीर है।

गौरतलब है कि प्रमुख पर पिछले सप्ताह ही अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इसी मामले में तारीख निर्धारण के लिए प्रमुख को प्रखंड कार्यालय बुलाया गया था। हमला के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी चंद्रशेखर और थानाध्यक्ष घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले गए।

ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि रास्ते में भी इन पर हमला हो सकता था, जिससे पुलिस काफी सतर्क थी। गौरतलब है कि इससे पहले 2007 में भी इनके घर पर माओवादियों ने हमला किया था, जिसमें भी ये बच गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रमुख पर माओवादी हमला, अंगरक्षक की मौत