DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेतन नहीं मिलने पर भड़के बिजलीकर्मी

पीवीवीएनएल अफसरों द्वारा वेतन दिलाने में किए जाने वाले विलंब को लेकर कर्मचारियों का गुस्सा फूट गया है। ऊर्जा भवन पर सैकड़ों कर्मचारियों ने एमडी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने बाद में निदेशक फाइनेंस को ज्ञापन सौंपा।

विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले कर्मचारी एमडी और पीवीवीएनएल अफसरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ऊर्जा भवन पहुंचे। कहा कि शक्ति भवन में कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख को वेतन मिल जाता है, लेकिन पीवीवीएनएल में कर्मचारियों को हर महीने विलंब से वेतन मिलता है। इससे उनके सामने आर्थिक परेशानी खड़ी हो जाती है। कहा कि यदि उन्हें हर माह पहली तारीख को वेतन नहीं मिलेगा तो वह काम नहीं करेंगे और ऊर्जा भवन को जाम करेंगे। अफसरों का दफ्तरों में घुसना और निकलना दुश्वार कर देंगे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए संगठन के प्रांतीय कोषाध्यक्ष महावीर सिंह, दिलमणि थपलियाल, मोहिनी कुमार आदि ने कहा कि कुछ कर्मचारी वेतन नहीं मिलने से बैंक को ऋण की किश्त नहीं दे पाते, इस कारण अतिरिक्त ब्याज चुकाना पड़ता है। इसके अलावा बीमा किश्त भी नहीं होने से दुर्घटना की स्थिति में क्लेम न मिलने का भय रहता है। कर्मचारियों ने दो टूक कहा कि वेतन नहीं मिलने से वे तनाव में हैं और आंदोलन को मजबूर हो रहे हैं। यदि अफसर औद्योगिक शांति चाहते है तो उनकी मांग पूरी करें। निदेशक फाइनेंस ने कर्मचारियों से ज्ञापन लिया और आश्वासन दिया कि उनकी मांगों से शासन को अवगत कराने के साथ ही पूरा कराया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेतन नहीं मिलने पर भड़के बिजलीकर्मी