DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुड़ाबांधा में सुरंग विस्फोट, दस जवान जख्मी

बंद की पूर्व संध्या पर गुरुवार को नक्सलियों ने पूर्वी सिंहभूम जिला के गुड़ाबांघा थानान्तर्गत सिंहपुरा जंगल में अवस्थित मसानीखाल (भाखर) गांव के निकट बारूदी सुरंग का विस्फोट कर  पुलिस की एंटी लैंड माइन व्हीकल को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसमें दस जवान घायल हो गए। उधर, सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र के रूसु गांव के पास जेएलटी उग्रवादियों ने सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन (टाटा हिताची) को गुरुवार की शाम फूंक डाला। नक्सलियों के विरुद्ध शुरू पुलिसिया अभियान ‘आपरेशन ग्रीन हंट’ के विरोध में भाकपा माओवादी ने 20 नवंबर को झारखंड बंद का आह्वान किया है। बंद के मद्देनजर हमेशा की तरह पूरे राज्य में हाईअलर्ट किया गया है।

गुड़ाबांधा संवाददाता के मुताबिक सुरंग विस्फोट की घटना दोपहर बाद ढाई बजे हुई। घायल जवानों में एक की हालत नाजुक बताई जाती है। बेहतर चिकित्सा के लिए उसे उसे हेलीकाप्टर से रांची ले जाया गया । घटना में पुलिस के हथियार भी लूटे जाने की खबर है। दोनों ओर से इस दौरान सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई।

उधर, कुरडेग में पोकलेन फूंकने मोटरसाइकिल से पहुंचे हथियारों से लैस तीन उग्रवादियों ने मौके पर मौजूद कंपनी के स्टॉफ और पोकलेन चालक के साथ मारपीट भी की है। शाम करीब पांच बजे घटी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस  टीम घटनास्थल को रवाना हो गयी है।  उग्रवादियों ने कहा कि यह इलाका उनका है। बगैर उनकी अनुमति से कैसे काम किया जा रहा है।

पोकलेन से ही ईंधन निकाल कर उग्रवादियों ने उसमें आग लगा  इस बीच रांची में पुलिस प्रवक्ता आइजी वीएस देशमुख ने बताया कि बंद को देखते हुए संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। सभी जिलों के एसपी-डीसी को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। उग्रवादग्रस्त जिलों में पारा मिलिट्र फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुड़ाबांधा में सुरंग विस्फोट, दस जवान जख्मी