DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईकोर्ट बेंच को लेकर होगी दिल्ली पर चढ़ाई

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर शुक्रवार को वकील, व्यापारी और किसान दिल्ली पर चढ़ाई करेंगे। दिल्ली के जंतर-मंतर पर आवाज बुलंद की जाएगी और केन्द्र सरकार से हाईकोर्ट बेंच की मांग होगी।

शुक्रवार को होने वाली दिल्ली रैली व धरने को लेकर गुरुवार को वकीलों ने काम बंद रखा। दावा किया गया है कि दिल्ली रैली में हजारों वकीलों के साथ ही बड़ी संख्या में किसान, व्यापारी और आमजन भी जुटेंगे। राजनाथ सिंह, वरुण गांधी, राजेन्द्र अग्रवाल, राज बब्बर, मो. अजहरुद्दीन और जया प्रदा सहित वेस्ट यूपी के 15 सांसदों ने हाईकोर्ट बेंच की रैली में शिरकत करने की सहमति दी है। इसके अतिरिक्त राजस्थान और दिल्ली के वकीलों ने भी आंदोलन का समर्थन किया है।

रैली की पूर्व संध्या पर गुरुवार को स्थानीय कचहरी स्थित नानक चंद सभागार में संघर्ष समिति के संयोजक सतीश कुमार शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता रोहिताश्व अग्रवाल, उपाध्यक्ष महिपाल सिंह, शोएब आलम जुबेरी, जसपाल सिंह गुजराल, पूर्व अध्यक्ष एम.पी. शर्मा, संजय अग्रवाल, रविन्द्र पाल सिंह आदि ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर ऐतिहासिक रैली और धरना होगा। इसमें वेस्ट की भावना प्रकट होगी। धरने के बाद राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कानून मंत्री वीरप्पा मोइली को ज्ञापन देकर संसद सत्र के दौरान ही हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग की जाएगी।

संघर्ष समिति संयोजक ने बताया कि शुक्रवार सुबह 10 बजे तक वेस्ट के सभी 15 जिलों से लोग दिल्ली पहुंच जाएंगे। मेरठ से 15 बस, गाजियाबाद और नोएडा से 10-10, अन्य जिलों से पांच-पांच बस व कारों से लोग दिल्ली पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि संघर्ष समिति अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह धामा के नेतृत्व में कई पदाधिकारी और सीनियर एडवोकेट दिल्ली पहुंच गए हैं। वरिष्ठ नेताओं से राय-मशविरा हो रहा है और आगे की रणनीति तय की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईकोर्ट बेंच को लेकर होगी दिल्ली पर चढ़ाई