DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दर्जन अथॉरिटी कर्मियों को वेतन नहीं

लोक निर्माण विभाग से अथॉरिटी में प्रतिनियुक्ति पर आए दो दर्जन गैर-तकनीकि कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिल पा रहा है। अथॉरिटी का कहना है कि उन्हें ज्वाइन ही नहीं कराया गया था, तो वेतन किस बात का। उधर मूल विभाग का कहना है कि दो माह जहां रहे वेतन भी वहीं से पाओ। वेतन दिए जाने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने गुरूवार को अथॉरिटी पर नारेबाजी की।

विकास कार्यों में तेजी लाने के उद्देश्य से 29 जुलाई को लोक निर्माण विभाग की खुर्जा डिविजन में तैनात 136 कर्मचारियों को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में भेजे जाने का शासनादेश जारी किया गया। 28 अगस्त को ये लोग अथॉरिटी पहुंचे मगर यहां कार्मिक विभाग ने तकनीकि कर्मचारियों को तो ज्वाइन करा लिया मगर, 24 गैर तकनीकि कर्मचारी जैसे लिपिक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ज्वाइनिंग नहीं दी। अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में लिए गए इस फैसले की जानकारी सम्बंधित कर्मचारियों को दो माह बाद दी गई। जब ये कर्मचारी वापस अपने मूल विभाग में पहुंचे तो उन्हें दो माह का वेतन नहीं दिया गया।

गुरुवार को अथॉरिटी पहुचे कर्मचारियों ने बताया कि उनके भूखे मरने की स्थिति आ गई है। मूल विभाग ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से वेतन लेने की बात कहता है और यहां उन्हें दुत्कारकर भगा दिया जाता है। अथॉरिटी के कार्मिक विभाग के अफसरों का कहना है कि गैर-तकनीकि कर्मचारियों को ज्वाइन नहीं कराया गया था, लिहाजा वेतन भुगतान का सवाल ही नहीं उठता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो दर्जन अथॉरिटी कर्मियों को वेतन नहीं