DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेघदूतम पार्क तैयार, फुटपाथ का काम जोरों पर

शहरवासियों को दो तोहफे दिसंबर में मिल जाएंगे। इसमें एक सैर-सपाटा करने के लिए मेघदूतम-पार्क और दूसरा जाम से निजात दिलाने वाला सेक्टर 14-ए का फ्लाइ-ओवर होगा।

कालिदास की रचना मेघदूत पर तैयार किए जा रहे मेघदूतम-पार्क में लोगों को दिसंबर के दूसरे हफ्ते में घूमने का आनंद ले सकते हैं। पार्क में कृतियां लगा दी गई हैं। सुंदरता बढ़ाने के लिए बाटल पॉम जैसे पेड़ लगाए गए हैं। बच्चों के लिए झूलों को भी लगा कर इसको अंतिम रूप दे दिया गया है। सिविल डिपार्टमेंट की वजह से काम अटका हुआ था, नहीं तो इसी माह यह शहर को सौंप दिया जाता। फुटपाथ न बनने की वजह से यह खोला नहीं जा रहा। इसको बनाने के लिए टेंडर कर कार्य शुरू किया जा चुका है। डायरेक्टर (हार्टिकल्चर) बी. प्रभाकर ने बताया कि यह पार्क 28 एकड़ भूमि पर बनाया गया है। जिसके निर्माण पर चार करोड़ लागत आई है। प्रभाकर का कहना है कि यह पार्क दिल्ली एनसीआर में अपने आप में मिसाल होगा।

सेक्टर 14-ए का फ्लाइ-ओवर लगभग बनकर तैयार है। इस पर पौघे लगा कर सुंदरीकरण और फिनिशिंग का कार्य किया जा रहा है। इसको पार्क से पहले लोगों को सौंपे जाने की उम्मीद है। इसको चालू करने का लक्ष्य अक्तूबर रखा गया था। लेकिन, कुछ लेट हो गया। नोएडा का प्रवेश द्वार होने की वजह से यह काफी महत्वपूर्ण है। डीसीइओ एन.पी.सिंह ने बताया कि इसके निर्माण पर लगभग 32 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इसकी लंबाई 780 मीटर है। सिंह का कहना है कि इसके शुरू होने से नोएडा से सेक्टर-37 तक के रास्ते पर वाहनों को रफ्तार मिलेगी। इसकी फिनिशिंग का कार्य चल रहा है। जिसे जल्द पूरा कर शहरवासियों को सौंप दिया जाएगा।

फ्लाईओवार की लंबाई 780 मीटर निर्माण पर लागत 32 करोड़ से अधिक इसे पूरा करने में लगे हैं तथा डेढ़ वर्ष से अधिक समय इसके बनने से लगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेघदूतम पार्क तैयार, फुटपाथ का काम जोरों पर