DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुणे में यहूदी केंद्र के निकट ठहरा था आतंकी हेडली

पुणे में यहूदी केंद्र के निकट ठहरा था आतंकी हेडली

अमेरिकी नागरिक और लश्कर-ए-तैयबा का उग्रवादी संदिग्ध डेविड हेडली वर्ष 2008-09 में शहर के ओशो आश्रम आया था और एक यहूदी केंद्र के समीप होटल में ठहरा था।

इस साल 16 मार्च को होटल सूर्या विला में रुका हेडली ओशो कम्यून भी गया था। जांच दल के करीबी सूत्रों ने गुरुवार बताया कि पुलिस इस बारे में जांच कर रही है। शहर में एक अन्य यहूदी केंद्र ओहेल डेविड सिनेगॉग है जो छावनी इलाके में स्थित है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुंबई में पिछले साल 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों के बाद शहर के दोनों यहूदी केंद्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन केंद्रों की लगातार निगरानी भी की जा रही है।

हेडली 16 मार्च को शहर के होटल में रुका था और उस दिन के दस्तावेजों की पुलिस जांच कर रही है। होटल प्रबंधन द्वारा दी गई, हेडली के पासपोर्ट की प्रति के ब्यौरे की प्रमाणिकता का भी पता लगाया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले की जांच कर रही एनआईए को नई जानकारियां भी दी है।

पाकिस्तान में जन्मे अमेरिकी नागरिक हेडली और उसके कनाडाई सहायक तहाव्वुर राणा को एफबीआई ने भारत में आतंकवादी हमले करने का षडयंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुणे में यहूदी केंद्र के निकट ठहरा था आतंकी हेडली