DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने 334 रन की लीड ले पारी घोषित की

श्रीलंका ने 334 रन की लीड ले पारी घोषित की

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच के बाद सात विकेट खोकर 760 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत ने पहली पारी में 426 रन बनाये थे जिससे श्रीलंका को 334 रन की बढ़त हासिल है।

श्रीलंका की ओर से महेला जयवर्धने ने 275 जबकि प्रसन्ना जयवर्धने ने नाबाद 154 रन की पारी खेली। तिलकरत्ने दिलशान ने 112 रन बनाये। भारत की तरफ से जहीर खान, इशांत शर्मा और हरभजन सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि एक विकेट अमित मिश्रा को मिली। महेला जयवर्धने व प्रसन्ना जयवर्धने ने छठे विकेट के लिए 351 रन जोड़कर 72 साल पुराना रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इन दोनों ने महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डॉन ब्रेडमैन व जैक फिंगलटन का 1937 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाए गए 346 रन के रिकार्ड को ध्वस्त किया।

इससे पहले मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे दिन भोजनकाल तक भारतीय गेंदबाज श्रीलंकाई टीम को कोई भी झटका देने में नाकाम रहे।

तीसरे दिन के स्कोर पांच विकेट पर 591 रनों से आगे खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने चौथे दिन जल्द ही 600 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। माहेला जयवर्धने ने बुधवार को ही दोहरा शतक जड़ा था। उनके टेस्ट करियर का यह 27वां शतक है। चौथे दिन प्रसन्ना ने भी शतक जड़ दिया।

इससे पहले तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम को थिलन समरवीरा के रूप में पहला झटका लगा। समरवीरा 70 रनों के निजी स्कोर पर ईशांत शर्मा का शिकार बने। इसी दिन भोजनकाल से ठीक पहले मेहमान टीम को एक और झटका उस समय लगा जब एंजेलो मैथ्यूज 17 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय गेंदबाज कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। खेल के दूसरे दिन तिलकरत्ने दिलशान ने शानदार शतक लगाकर श्रीलंकाई टीम शुरुआत दी थी। दिलशान ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 112 रन बनाए थे।

पहली पारी में भारतीय टीम ने 426 रनों का स्कोर खड़ा किया था। राहुल द्रविड़ ने 177 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 110 और युवराज सिंह ने 68 रनों का योगदान दिया था। श्रीलंका की ओर से चनाका वेलेगेदारा ने चार विकेट और मुथैया मुरलीधरन ने तीन विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने 334 रन की लीड ले पारी घोषित की