DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर दहला पेशावर, 16 मरे व 30 घायल

फिर दहला पेशावर, 16 मरे व 30 घायल

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में अदालत परिसर में गुरुवार को हुए आत्मघाती बम हमले में 16 लोग मारे गए और कम से कम तीस अन्य घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर युवक की उम्र बीस साल के आसपास रही होगी। हल्की दाढ़ी वाले इस युवक ने खुद को धमाके से उस वक्त उड़ा लिया, जब उसे सुरक्षाकर्मी ने परिसर के दरवाजे पर रोका।

यह परिसर खैबर रोड़ पर पेशावर छावनी में है। छावनी इलाका बेहद सुरक्षा वाला है। इसके आसपास स्थानीय सैन्य कमांडर के आवास हैं। यहां प्रांतीय असेंबली और प्रांतीय मंत्रियों के कार्यालय भी हैं।

लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के उप चिकित्सा अधीक्षक साहिब गुल ने कहा कि 16 शव और 28 घायलों को यहां लाया गया है। पांच घायलों की हालत गंभीर है। जिला प्रशासन के प्रमुख साहिबजादा अनीस ने कहा कि मृतकों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

घटनास्थल पर मौजूद अनीस ने संवाददाताओं को बताया कि हमलावर ने मुख्य द्वार से परिसर में घुसने की कोशिश की। सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका और तलाशी ली तभी उसने खुद को धमाके से उड़ा दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर एक टैक्सी से आया था। बम निरोधक दस्ते के अधिकारियों का कहना है कि हमले में 8-10 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया।

धमाके के कारण कई कार और मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हुई। टेलीविजन पर दिखाए फुटेज के मुताबिक घटनास्थल पर कागजात और जूते बिखरे हुए हैं। हमले के समय परिसर में भीड़ थी।

पेशावर में इस महीने यह पांचवा आतंकवादी हमला है। अक्तूबर के बाद से सिलसिलेवार हुए कई आत्मघाती हमलों में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं। बीते माह पेशावर के एक व्यस्त बाजार में हुए कार बम हमले में लगभग 120 लोग मारे गए थे।

आतंकवादियों ने मुख्य रूप से सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है। रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय और पेशावर स्थित आईएसआई के कार्यालय पर आतंकी हमले हो चुके हैं। लेकिन हाल के कुछ हमलों में बाजार जैसे सार्वजनिक स्थानों को हमले का निशाना बनाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर दहला पेशावर, 16 मरे व 30 घायल