DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

राज के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

पिछले साल यहां रेलवे भर्ती परीक्षा देने आए उत्तर भारतीयों पर हमले और दंगा करने के मामले में पुलिस ने बुधवार को एक स्थानीय अदालत में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे और 20 अन्य लोगों के खिलाफ एक आरोपपत्र दाखिल किया तथा मनसे सदस्यों पर अपने अध्यक्ष के इशारे पर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया।

एक मजिस्ट्रेट के समक्ष दाखिल 73 पन्नों के आरोपपत्र के अनुसार, मनसे के जिन 20 कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में घुसकर प्रश्नपत्र फाड़े, वे राज ठाकरे के इशारे पर काम कर रहे थे। जब मजिस्ट्रेट ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की अदालत में मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए उनका नाम लिया तो राज ने कठघरे के पास खड़े हुए कहा कि हां। अन्य आरोपियों ने जी कहकर उपस्थिति दर्ज कराई। सफेद कुर्ता पजामा पहने राज शांत दिखाई दिए।

आरोपपत्र में पिछले साल 19 अक्तूबर को हुए घटनाक्रम का विवरण है, जिसमें उपनगर बांद्रा के चेतना कॉलेज में रेलवे भर्ती परीक्षा देने आए उत्तर भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। मनसे कार्यकर्ताओं ने रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों की भर्ती परीक्षा के लिए उत्तर भारत के अखबारों में विज्ञापन दिए जाने का विरोध किया था और इस दौरान हमला हुआ था।

आरोपपत्र की प्रति सभी आरोपियों को दे दी गई। आरोपपत्र में 32 गवाहों के बयान भी हैं। परीक्षा अधीक्षक और गवाह मंगला कदम ने अपने बयान में कहा कि 19 अक्तूबर को सुबह 10 बजे के आसपास मनसे समर्थकों का एक समूह नारे लगाते हुए परीक्षा हॉल में घुस आया और उन्होंने 15 प्रश्नपत्रों को फाड़ दिया तथा परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को धमकी दी।

आरोपपत्र के मुताबिक भीड़ नारे लगा रही थी। राज और उनके समर्थकों पर परीक्षा केंद्र पर पोस्टरों को फाड़ने और परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के साथ मारपीट का आरोप है। आरोपियों पर आईपीसी की धाराओं 142, 144, 145, 153 (ए), 153 (बी), 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मजिस्ट्रेट ने आरोपियों को आरोपपत्र की प्रति सौंपने के बाद मामले में अगली सुनवाई के लिए 13 सितंबर 2010 की तारीख मुकर्रर की। राज को पिछले साल 21 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया था और उसी दिन बांद्रा की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल