DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोई बाहरी हो सकता है टाटा का उत्तराधिकारी

कोई बाहरी हो सकता है टाटा का उत्तराधिकारी

देश के प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा ने कहा है कि उनका उत्तराधिकारी भारत के बाहर का कोई व्यक्ति हो सकता है। टाटा समूह के 71 वर्षीय चेयरमैन ने वाल स्ट्रीट जर्नल के साथ भेंटवार्ता में कहा कि मेरा उत्तराधिकारी कोई बाहरी व्यक्ति हो सकता है।

टाटा समूह नमक से लेकर इस्पात और लग्जरी कारें सभी कुछ बनाता है। टाटा ने कहा कि यदि मेरा उत्तराधिकारी कोई भारतीय नागरिक हो तो यह आसान होगा, लेकिन चूंकि अब हमारी 65 प्रतिशत आमदनी विदेशों से आती है, तो संभव है कि वह व्यक्ति कोई बाहरी हो। अब हमारी कंपनी की वैश्विक पहुंच और वैश्विक उपस्थिति है।

2006 में समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस ने गैर कार्यकारी निदेशकों की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा 70 से बढ़ाकर 75 साल कर दी थी। यह पूछे जाने पर उत्तराधिकारी पर कब तक फैसला होगा, टाटा ने कहा कि हम उत्तराधिकारी का चयन करने की प्रक्रिया में हैं। हमारे पास कई विदेशी सलाहाकर हैं और खोज जारी है। इसके लिए कोई शर्त नहीं है। हम संगठन के भीतर और बाहर दोनों जगह तलाश कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरा उत्तराधिकारी ईमानदार होगा और हमारे मूल्यों को आगे बढ़ाएगा।

टाटा ने उम्मीद जताई कि इस मामले में ज्यादा असहमति नहीं होगी। जहां तक उत्तराधिकारी का सवाल है वह महिला भी हो सकती है पुरुष भी, संगठन के भीतर का भी हो सकता या बाहर का भी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोई बाहरी हो सकता है टाटा का उत्तराधिकारी