DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल से ज्यादा तो मैं युवा : उमा भारती

अयोध्या के राम मंदिर को लेकर दुनिया भर में चर्चित हुई फायर ब्रांड नेता उमा भारती का कहना है कि देश में इस वक्त भीड़ की खींचने वालों में केवल राहुल गांधी ही हैं। वे युवा हैं लेकिन उनसे ज्यादा तो मैं युवा हूं, वे 38 के हैं। मेरी और उनकी उम्र में सिर्फ आठ साल का ही फर्क है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण संगीनों के साये में ही किया जा सकता है। इसके लिए केन्द्र सरकार को दृढ़ता दिखानी होगी।

यह बात सुश्री भारती ने हिन्दुस्तान से खास बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए केन्द्र सरकार को एक विधेयक लाना चाहिए। तभी इसका निर्माण संभव है। उन्होंने कहा कि वे एनडीए का हिस्सा बनना चाहती हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में नहीं जा रहीं हैं। उसकी मजबूती की बात भी उन्होंने नहीं की, यह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का व्यक्तिगत विचार है, हो सकता है कि वे भाजपा को मजबूत करने जा रहे हों।

उमा भारती कहती हैं कि वे राम मंदिर के निर्माण का अपना आंदोलन जारी रखेंगी। जब उनसे पूछा कि राम मंदिर निर्माण क्या केवल राजनैतिक एजेंडा है, तब उन्होंने कहा कि मजबूरी है हम केवल बनाने की बात ही कर सकते हैं। यह कोई एक दिन में तो बन नहीं सकता, एक दिन में चीज बिगड़ सकती है, बनने के लिए काफी समय चाहिए।  अगर फौज की संगीनों के कड़े पहरे में यह बने तभी संभव है। इसके लिए केन्द्र को कानून बनाना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल से ज्यादा तो मैं युवा : उमा भारती