DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली करेंसी समेत दो पकड़े

पुलिस ने एक महिला व पुरुष के कब्जे से 39 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। ये दोनों आरोपी पारिजात चौक स्थित एक ज्वेलरी की दुकान पर गहने बनवाने के नाम पर हजारों के नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहे थे। शक होने पर दुकानदार ने पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके से नकली नोट गड्डियां बरामद कर मॉडल टाउन निवासी उषा व सैनियान मोहल्ला वासी मुकेश को हिरासत में लिया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दोनों को को अदालत में पेश किया गया, जहां से मुकेश को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर ले लिया और उषा को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार मॉडल टाउन की एक महिला गत दिनों पारिजात चौक स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान पर आई। उसने वहां डेढ़ लाख रुपए के गहने बनवाने का आर्डर दिया। इसके लिए उसने दुकानदार को करीब 50 हजार रुपए की पेशगी भी दी।

दुकानदार ने महिला द्वारा दिए नोटों की जांच की तो उनमें 10 हजार के नोट नकली पाए गए। इस बात का दुकानदार ने किसी से जिक्र नहीं किया। महिला ने मंगलवार शाम करीब पांच बजे गहनों की दूसरी किस्त के रूप में दुकानदार को 30 हजार रुपए दिए व बाकी रुपए तीसरी किस्त में देने की बात कही। दुकानदार ने जब इन नोटों को ध्यान से देखा तो वह भी नकली दिखाई पड़े। इस पर उसने पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलने पर शहर थाना प्रभारी बलबीर सिंह आ गए। उन्होंने महिला द्वारा दिए गए नोटों की जांच की तो उनमें से अधिकतर नोट नकली पाए गए।

पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर तलाशी ली तो उसके बैग में करीब 50 हजार के और नोट बरामद हुए। थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने कहा कि पुलिस महिला व दुकानदार से बरामद करीब 90 हजार के नोटों की जांच की गई है। इनमें से 39 हजार 500 रुपए के नोट नकली निकले हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन दोनों के तार और किस-किस से जुड़े हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नकली करेंसी समेत दो पकड़े