DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो छात्राओं को स्वाइन फ्लू

छावनी के दीवान हरिकृष्णदास एसडी पब्लिक स्कूल की दो छात्रएं स्वाइन फलू की चपेट में आ गई हैं। इसके मद्देनजर प्रबंधन ने स्कूल में छह दिन की छुट्टियां घोषित कर दी हैं और स्कूल में होने वाले समारोह को भी टाल दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित आठवीं कक्षा की छात्रएं हैं। उन में से एक हाल ही में बाहर से छुट्टियां बिता कर लौटी है। इसी छात्र के संपर्क में आने से दूसरी छात्र भी इस रोग की गिरफ्त में आ गई। दोनों छात्रएं हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली हैं।

स्वास्थ्य बिगड़ने पर इन छात्रों को सिविल अस्पताल में ले जाया गया। दोनों के खून के सैंपल लेने पर परिणाम पाजिटिव पाए गए। स्कूल की पिं्रसिपल नील इंद्रजीत संधु ने बताया कि डॉक्टरों की सिफारिश पर ऐहतियात के तौर पर स्कूल में 24 नवंबर तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं।  

 नोडल अफसर डॉ. सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पीडितों को दवा देने के बाद अपने घरों को भेज दिया गया है। उनके परिजनों के साथ-साथ स्कूल में उनके संपर्क में आए चार अन्य बच्चों को भी ऐहतियातन दवा दे दी गई है। स्कूल को इन बच्चों द्वारा इस्तेमाल किए गए बैंच, डेस्क व कमरें को लायजोल आदि से साफ करने को कहा गया है। बता दें कि बीते माह में इस रोग का शिकार यहां के चमनवाटिका स्कूल के बच्चों हुए थे। इनमें से मेरठ की रहने वाली एक बच्ची की मौत भी हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो छात्राओं को स्वाइन फ्लू