DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक हजार वाहनों से दिल्ली कूच की तैयारी

गुरुवार को संसद घेरने के राष्ट्रीय लोकदल के आह्वान के मद्देनजर वेस्ट यूपी के किसान नेताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। पश्चिम से एक हजार से अधिक वाहनों से गुरुवार सुबह किसान दिल्ली को रवाना होंगे। हजारों किसानों की ट्रेन से जाने की भी योजना है।

मेरठ से दिल्ली जाने के लिए रालोद नेताओं ने आठ लाख रुयए का चंदा एकत्र किया था। इससे जिले की 235 बसें बुक कराई गई हैं। इन बसों, प्राइवेट वाहन और ट्रेनों के जरिए हजारों किसान गुरुवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बिजनौर के रालोद जिलाध्यक्ष राहुल सिंह का कहना है कि जिले से लगभग आठ हजार किसान दिल्ली रवाना होंगे। इसके लिए लगभग 50 बसों व छोटी गाड़ियों का इंतजाम किया गया है। किसानों के जत्थे गुरुवार सुबह पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बुलंदशहर से गुरुवार सुबह खुर्जा, सिकंदराबाद, डिबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, गुलावठी, स्याना, औरंगाबाद क्षेत्रों से किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे। रालोद जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महासचिव शुजाद आलम ने बताया कि 80 बसें और 50 कारों से करीब दस हजार किसानों को दिल्ली ले जाया जाएगा।

मुजफ्फरनगर के रालोद जिलाध्यक्ष रणधावा मलिक के अनुसार, सात सौ वाहनों से 12 हजार किसानों को दिल्ली ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वाहनों के काफिले में 300 बसें रहेंगी। सहारनपुर से तकरीबन 700 रालोद कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचेगे। युवा रालोद के जिलाध्यक्ष संतरपाल ने बताया कि 15 वाहनों का इंतजाम किया गया है। बाकी किसान ट्रेनों से रवाना होंगे। बागपत के रालोद जिलाध्यक्ष धनपाल सिंह गुर्जर ने बताया कि जिले से 250 बसें, एक हजार ट्रैक्टर ट्राली, छोटे-बड़े निजी वाहन और रेलों पर कब्जा कर लगभग पचास हजार किसान दिल्ली पहुंचेंगे। इसके लिए जिले के विधायकों व पदाधिकारियों को क्षेत्रवार जिम्मेदारियां सौंपी गई है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक हजार वाहनों से दिल्ली कूच की तैयारी