DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर के आमिरों के बारे में पड़ताल शुरू

दिल्ली में पकड़े गए आईएसआई एजेंट आमिर अली को लेकर इलाहाबाद में भी जांच शुरू हो गई है। आमिर के पासपोर्ट, डीएल और अन्य दस्तावेजों के पकड़ में आने के बाद सक्रिय हुई खुफिया और पुलिस ने शहर के आमिरों के बारे में गोपनीय पड़ताल शुरू कर दी है।

सूत्र बताते हैं कि दिल्ली और लखनऊ पुलिस ने आमिर के साथ ही सात ऐसे नाम भेजे हैं, जिनके बारे में खुफिया-तंत्र ब्योरा जुटा रहा है। इलाहाबाद के पते पर बने हर आमिर के पासपोर्ट को चेक किया जा रहा है। आमिर के साथ ही अरशू, चांद समेत सात संदिग्धों के बारे में छानबीन की जा रही है। इलाहाबाद के विभिन्न मुहल्लों के पते पर आमिर के नाम से करीब 11 पासपोर्ट बने हैं। इसमें तीन आमिर तो बहादुरगंज इलाके के ही रहने वाले हैं।

लखनऊ में धरपकड़ के बाद मंगलवार की रात ही सभी जिलों को शासन की ओर से निर्देश जारी हो गए थे। रात में ही आला अफसरों ने पासपोर्ट से जुड़े मामलों का अवलोकन किया। कम्प्यूटर में फीड आमिर व अन्य पासपोर्ट धारकों का पता निकाल कर बुधवार की सुबह पड़ताल भी शुरू हो गई। आमिर के घर पूछताछ करने पहुंची टीम ने यह नहीं बताया कि वह दिल्ली, लखनऊ या फिर इलाहाबाद से ताल्लुक रखती है। टीम ने आमिर के बारे में पूछताछ की, परिवार के अन्य लोगों के संग उसकी एक फोटो हासिल की। इसके अलावा कहां है, क्या करता है, पासपोर्ट की कापी, परिवार की अन्य गतिविधियां, पाकिस्तान के रिश्तेदारों के बारे में पूछताछ का ब्योरा नोट किया।

दिल्ली-लखनऊ या फिर किसी अन्य जिलों में आतंक से जुड़ा कोई मामला हो, इलाहाबाद में पड़ताल शुरू हो जाती है। संकट मोचन मंदिर समेत वाराणसी में हुए बम धमाकों के मास्टरमाइंड इलाहाबाद के वलीउल्ला की गिरफ्तारी के बाद ज्यादा सतर्कता बरती जाने लगी है। हर बार आतंक की आहट इलाहाबाद पहुंचती है। पहले आतंकी डेविड हेडली के कनेक्शन को लेकर जांच की गई तो अब आईएसआई एजेंट आमिर अली की गिरफ्तारी और उसके फर्जी पासपोर्ट तथा अन्य दस्तावेजों का पता चलने के बाद खुफिया तंत्र द्वारा पूछताछ की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर के आमिरों के बारे में पड़ताल शुरू