DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नस्ली हमले पर तीन आस्ट्रेलियाई हमलावरों को सजा

नस्ली हमले पर तीन आस्ट्रेलियाई हमलावरों को सजा

आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक जाने-माने चिकित्सक पर हमला करने वाले तीन लोगों को यहां लंबी सजा सुनाये जाने पर यहां के भारतीय समुदाय ने बुधवार को कहा कि इस तरह के हमले में शामिल होने वाले लोगों के लिये यह एक सबक होगा।
     
पीड़ित चिकित्सक मुकेश हेकरवाल ने कहा कि हमलावरों को लंबी सजा सुनाए जाने से उन्हें कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उन्होंने चिकित्सा विशेषज्ञों से समय रहते मिली मदद की भी बात बताई। वह पिछले साल एक हमले से मूर्छित हो गये थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों को जेल की सजा मिलने से मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

चिकित्सक ने बताया कि वह पहले की तुलना में अब धीमा बोल पाते हैं और उनके सिर पर हमेशा ही यह चोट का निशान बना रहेगा। इस घटना ने उन्हें बहुत अधिक प्रभावित किया है। हेकरवाल ने बताया कि यदि मुझे दो अच्छे चिकित्सकों (मेरे हदयरोग चिकित्सक भाई और मेरी पत्नी) की मदद नहीं मिली होती तो आज मैं यहां नहीं खड़ा होता।

भारतीय समुदाय ने यहां हमलावरों को सुनाई गई सजा का स्वागत किया है और कहा है कि यह कदम इस तरह के हमलों में कमी लायेगा। फेडरेशन ऑफ इंडियन स्टूडेंटस ऑफ आस्ट्रेलिया के प्रमुख गौतम गुप्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक अच्छा कदम है। यह सजा सही दिशा में एक कदम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नस्ली हमले पर तीन आस्ट्रेलियाई हमलावरों को सजा