DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुनाफा वसूली से सेंसेक्स 52 अंक लुढ़का

मुनाफा वसूली से सेंसेक्स 52 अंक लुढ़का

तीन दिनों की तेजी के बाद बुधवार को निवेशकों की मुनाफा वसूली से बंबई स्टाक एक्सचेंज का सेंसेक्स 51.87 अंक की मामूली गिरावट के साथ 16998.78 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 5079.30 अंक और 5041.65 अंक के सीमित दायरे में घूमने के बाद 7.55 अंक की गिरावट के साथ 5,054.70 अंक पर बंद हुआ।

मुनाफा वसूली के अलावा, एशियाई शेयर बाजारों में मिलेजुले रुख के चलते भी बाजार में उतार-चढ़ाव रहा। बीएसई सेंसेक्स में शामिल 30 कंपनियों में से 18 कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। तेल एवं गैस, बैंक, कैपिटल गुड्स, सार्वजनिक कंपनियों और बिजली क्षेत्र के शेयर मुनाफा वसूली के शिकार हुए जबकि एफएमसीजी, आईटी, रीयल्टी और कंज्यूमर डयूरेबल में लिवाली ने बाजार को तेज गिरावट से बचा लिया।

एचएसबीसी होल्डिंग्स के चेयरमैन स्टीफन ग्रीन का बयान आने के बाद आईसीआईसीआई बैंक की अगुआई में बैंकिंग शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। ग्रीन ने कहा है कि लेखा के नए नियम ऋण की उपलब्धता घटा सकते हैं।

वहीं, मार्गन स्टैनली के बयान ने आईटी शेयरों में तेजी लाई जिसने बाजार को नीचे जाने से बचा लिया। मार्गन स्टैनले ने कहा है कि उसे आईटी सेवाओं की मांग बढ़ने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुनाफा वसूली से सेंसेक्स 52 अंक लुढ़का