DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कहां हैं तालिबान व अलकायदा कमांडरः अमेरिकी मीडिया

कहां हैं तालिबान व अलकायदा कमांडरः अमेरिकी मीडिया

उग्रवादी बहुल दक्षिण वजीरिस्तान मे तमाम प्रमुख शहरों और बस्तियों पर कब्जे के पाकिस्तानी सैन्य कमांडरों के दावों के एक दिन बाद ऐसा लगता है कि तालिबान और विदेशी उग्रवादी कहीं लापता हो गए हैं और उनका सफाया नहीं किया जा सका है।

सैन्य अधिकारियों ने कहा है कि वजीरिस्तान के अशांत इलाके में सैन्य कार्रवाई की शुरुआत के एक माह में उन्होंने तकरीबन 550 उग्रवादियों को मारा है, लेकिन वे यह भी कबूल करते हैं कि सैकड़ों, या शायद हजारों उग्रवादी छिप गए।

अलकायदा और तालिबान उग्रवादियों की पनाहगाह माने जाने वाले इलाके में कार्रवाई के जोर पकड़ने के साथ बोस्टन ग्लोब ने कहा, तालिबान और विदेशी उग्रवादियों की बड़ी तादाद उनके गढ़ सरारोघा और लाढ़ा के इर्दगिर्द के विशाल रेगिस्तान और पहाड़ों में छिप गई।

न्यूयार्क टाइम्स ने एक वरिष्ठ अमेरिकी खुफिया अधिकारी के हवाले से पूछा कहां हैं वे, यह मुझे परेशान कर रहा है। तहरीक-ए-तालिबान के प्रवक्ता आजम तारिक ने दावा किया है कि उग्रवादियों को मुश्किल से कोई नुकसान पहुंचा है।

तारिक ने कहा कि यह उनकी रणनीति है और एक रणनीति के तहत वे पीछे हटे हैं। तालिबान प्रवक्ता ने कहा, हम छापेमार युद्ध छेड़ेंगे और सेना को भारी नुकसान पहुंचाएंगे। अमेरिकी अखबार ने टिप्पणी की कि पाकिस्तानी सेना के लिए टिकाउ जीत दुराग्र्हय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कहां हैं तालिबान व अलकायदा कमांडरः अमेरिकी मीडिया