DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाड़ियों के शौकीन सचिन

गाड़ियों के शौकीन सचिन

बचपन से मैदान के चारों ओर बल्ला घुमाने वाले सचिन को बचपन से ही कारों का भी शौक था। आज उनके पास एक से बढ़ कर एक कारें हैं। सचिन जब इंग्लैंड से काउंटी क्रिकेट खेल कर लौटे तो उस कमाई से उन्होंने अपनी पहली कार मारुति-800 खरीदी थी, हालांकि यह कार अब उनके पास नहीं है। लेकिन उनके पास एक दो नहीं, बल्कि कारों का पूरा काफिला है। सचिन के पास फरारी, मर्सिडीज बेन्ज, बीएमडब्यू की पोर्श जैसी महंगी कारें हैं।  फिएट की पालियो ने बिक्री की रफ्तार ही तब पकड़ी, जब उस पर सचिन ने अपने हस्ताक्षर किए। सचिन मैदान पर जितनी तेजी से रन बनाते हैं, उन्हें उतनी ही तेज रफ्तार से कार चलाने में बहुत मजा आता है। लेकिन इसके लिए वह ट्रैफिक के नियमों का पूरा ख्याल रखते हैं। दिन के समय में सचिन की तमन्ना पूरी नहीं हो पाती तो वे कई बार रात को गाड़ी लेकर निकल जाते हैं और अपना शौक पूरा करते हैं।

ये तो तुम जान ही गए कि सचिन के पास कौन-कौन सी कारें हैं। अब हम तुम्हें बताते हैं कि उनकी पसंदीदा कार कौन सी है। सचिन की फेवरेट कोई और नहीं बल्कि वह कार फरारी है। सचिन को यह कार तोहफे में मिली थी। तोहफा देने वाले थे कार फार्मूला वन के महान माइकल शूमाकर। तुम्हें एक राज की बात बताते हैं। सचिन को इस कार से इतना प्यार है कि वे किसी को भी इस गाड़ी को हाथ नहीं लगाने देते। अब यह तो हुआ सचिन की कारों का शौक। लेकिन इसके साथ ही सचिन को घुड़सवारी का बहुत शौक है। वे मौका मिलते ही अपने इस शौक को भी पूरा कर लेते हैं। एक बात और, मैदान पर शांत और गंभीर नजर आने वाले सचिन को डांस करने में भी बहुत मजा आता है। वे पार्टी में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ खूब ठुमके लगाते हैं।

सचिन ने यह सब अपनी मेहनत के दम पर हासिल किया है। एक आम मध्यवर्गीय परिवार के होने पर उन्होंने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। अगर तुम भी सच्ची लगन के साथ मेहनत करो तो तुम भी बहुत कामयाब हो सकते हो। मुंबई के एक मध्यवर्गीय परिवार में पले-बढ़े सचिन ने करीब 39 करोड़ की लागत से शहर के बांद्रा वेस्ट इलाके में एक घर खरीदा है। दोराब विला नाम का यह घर कार्टर रोड पर स्थित है। यह बंगला करीब 10 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है।  सन् 1920 में बने इस घर का मालिकाना हक पहले एक पारसी परिवार के पास था। इस घर में सचिन अपनी जरूरत के हिसाब से काफी बदलाव करा रहे हैं। इसमें वे अपने बेटे अर्जुन के साथ खेलने की जगह भी बनवा रहे हैं। सचिन का यह बंगला जल्द ही तैयार हो जाएगा। तुम जानते हो, इस इलाके में सचिन के साथ ही कई बड़े सितारे भी रहते हैं,  जैसे शाहरुख खान, सलमान खान और उर्मिला मातोंडकर आदि।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाड़ियों के शौकीन सचिन